अवैध रूप से ले जा रहे थे बजरी, चार डंपर जब्त, लगेगा आठ लाख का जुर्माना

खनन विभाग ने प्रशासन एवं पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए बजरी से भरे चार डम्पर जब्त किए है, इनसे करीब आठ लाख से अधिक का जुर्माना वसूल किया जाएगा।

चित्तौडग़ढ़
साथ ही न्यायालय के आदेश के अनुसार डम्पर में भरी बजरी को भी पुन: नदी में डाला जाएगा। खनन विभाग चित्तौडगढ़ के फोरमेन सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि भादसोड़ा थाना क्षेत्र में लम्बे समय से अवैध बजरी परिवहन की शिकायत मिल रही थी, इस सम्बंध में विभाग के साथ ही प्रशासन एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार सुबह भादसोड़ा चौराहे के दोनों तरफ व कपासन-सांवलियाजी मार्ग पर जांच की। इस दौरान चित्तौडगढ़-भादसोड़ा मार्ग पर बजरी भरे डम्पर पड़े होने की सूचना मिली, इसकी सूचना पर भादसोडा नायब तहसीलदार शिवसिंह शेखावत के साथ विभाग की टीम व भादसोड़ा थानाधिकारी भवानी शंकर जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे, यहां एक होटल के सामने चार डम्पर खड़े मिले लेकिन इनके चालक, खलासी व बजरी का अवैध व्यापार करने वालों में से भी कोई मौजूद नहीं थे। इस पर विभाग ने उक्त चारों डम्पर जब्त कर लिए, इन डम्परो को भादसोड़ा थाने में रखवाया गया है। खनन विभाग इन डम्पर के मालिक व चालकों के बारे में जानकारी जुटा रही है, विभाग के फोरमेन सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि पहले अवैध बजरी परिवहन करते डम्पर पकड़े जाने पर एक लाख रुपए जुर्माना था, लेकिन एनजीटी के आदेशों के तहत अब प्रत्येक डम्पर 2 लाख 10 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा, इन डम्पर के मालिको से आठ लाख से अधिक का जुर्माना वसूल किया जाएगा। साथ ही डम्पर से जब्त की बजरी को भी पुन: नदी में डलवायी जाएगी।

jitender saran
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned