scriptजयपुर में विशाल रैली के दौरान नई पार्टी का होगा ऐलान, तीसरा मोर्चा देगा बेरोजगारों को पांच हजार प्रतिमाह भत्ता! : Hanuman Beniwal | Hanuman Beniwal in Chittorgarh - Rajasthan Assembly Election 2018 | Patrika News

जयपुर में विशाल रैली के दौरान नई पार्टी का होगा ऐलान, तीसरा मोर्चा देगा बेरोजगारों को पांच हजार प्रतिमाह भत्ता! : Hanuman Beniwal

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 19, 2018 04:41:18 pm

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

hanuman beniwal

विधायक बेनीवाल के इस आरोप से कांग्रेस व भाजपा में खलबली

चित्तौड़। दो दिवसीय चित्तौडगढ़़ जिले के दौरे पर आए निर्दलीय विधायक और किसान नेता hanuman beniwal ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान में Third Front का गठन किया जाएगा, जिसमें नई पार्टी का ऐलान आगामी कुछ दिनों में जयपुर में आयोजित होने वाली विशाल रैली के दौरान कर दिया जाएगा। बेनीवाल ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए, लेकिन इस ओर न तो भाजपा और न ही कांग्रेस ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि बहुत पहले ही यह कार्य हो जाना चाहिए था। केंद्र में दोनों की सरकार होने के बावजूद भी दोनों ही दलों ने मजबूत पैरवी नहीं की। उनके अनुसार राज्य में तीसरे मोर्चे की सरकार सत्ता में आने की स्थिति में राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए मजबूत पैरवी करेगी।
चाहिए मजबूत लोकायुक्त
Hanuman Beniwal ने कहा कि राजस्थान में मजबूत लोकायुक्त की भी आवश्यकता है। भाजपा सरकार द्वारा राज्य में काश्तकारों का कर्जा माफ किए जाने के बारे में उल्लेख किए जाने पर उन्होंने कहा कि यह ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। सरकार को मजबूर किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करना चाहिए और साथ में बिजली के बिल भी माफ करने के लिए कदम उठाया जाना चाहिए। स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने की दिशा में भी कोई बड़ा कदम नहीं उठाया जो युवाओं के साथ नाइंसाफी है।


तीसरा मोर्चा देगा युवाओं को पांच हजार प्रतिमाह भत्ता
राजस्थान में तीसरे मोर्चे की सरकार सत्ता में आने की स्थिति में बेरोजगार युवाओं को पांच हजार रुपये प्रति माह भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा विभिन्न स्थानों पर विशाल रैली आयोजित किए जाने के बाद ही मौजूदा सरकार को गौरव यात्रा और कांग्रेस को संकल्प रैली निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि वसुंधरा एवं गहलोत दोनों मिले हुए हैं। राज्य से भाजपा सरकार का जाना तय है। अब मोदी और शाह के दौरे भी सरकार को जाने से नहीं बचा पाएंगे, क्योंकि राजस्थान अब परिवर्तन की लहर चल रही है, जिसे रोकना मुश्किल है।
तीसरे मोर्चे के सहयोग के बिना सत्ता में नहीं आने वाली कोई भी पार्टी
बेनिवाल ने कहा कि किसी अन्य पार्टी के विलय के बारे में भी वह इंकार नहीं कर सकते हैं, लेकिन स्वयं तीसरा मोर्चा भी आगामी चुनाव में सरकार बनाने के लिए सक्षम है। राज्य में सभी सीटों पर तीसरे मोर्चे द्वारा चुनाव लड़े जाने के बारे में उन्होंने कहा कि यह सब कुछ पार्टी बनने के बाद ही तय किया जाएगा, साथ ही यदि आवश्यक हुआ तो विभिन्न सीटों पर अन्य से तालमेल भी किया जा सकता है, लेकिन तीसरे मोर्चे की सरकार सत्ता में नहीं आती है, तो भी कोई भी पार्टी तीसरे मोर्चे के सहयोग के बिना सत्ता में आने वाली नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो