चाकू से धमकाकर करता था दुष्कर्म, साल भर बाद हत्थे चढा

चाकू से धमकाकर करता था दुष्कर्म, साल भर बाद हत्थे चढा

Jitender Saran | Updated: 04 Jun 2019, 10:08:44 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

अश्लील फोटो खींचकर धमकाने व चाकू दिखाकर दुष्कर्म करने के आरोपी को कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। करीब सवा साल पुराने इस मामले में पीडि़ता ने कोर्ट में दायर इस्तगासे में पुलिस पर भी सवाल उठाए थे।

-पीडि़ता ने इस्तगासे में पुलिस पर भी उठाए थे सवाल
-होटल में ले जाकर पुलिस वाला बोला कोई पूछे तो कहना घूमने गई थी
चित्तौडग़ढ़
अश्लील फोटो खींचकर धमकाने व चाकू दिखाकर दुष्कर्म करने के आरोपी को कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। करीब सवा साल पुराने इस मामले में पीडि़ता ने कोर्ट में दायर इस्तगासे में पुलिस पर भी सवाल उठाए थे। कोतवाली के उप निरीक्षक शंकरलाल मंगलवार को मय जाप्ता गोपाल नगर पहुंचे और वहां घर पर दबिश देकर आरोपी हरीश (२६) पुत्र मदनलाल वैष्णव को गिरफ्तार कर लिया। पीडि़ता ने पिछले साल जनवरी में न्यायालय में इस्तगासा पेश किया था कि आरोपी हरीश उसके साथ पढ़ता था। एक दिन प्रार्थिया को विश्वास में लेकर वह विजयपुर घाटा स्थित हथनी होदी ले गया। वहां चाकू दिखाकर पीडि़ता को निर्वस्त्र कर फोटो खींच लिए। आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। २० दिसंबर २०१७ को पीडि़ता को जबरन आर्य समाज ले जाकर शादी का प्रमाण-पत्र बनवा लिया। इसके बाद डरा-धमका कर आरोपी पीडि़ता को कोटा, जयपुर, जोधपुर, पाली, बीकानेर ले गया, जहां वह पीडि़ता के साथ दुष्कर्म करता रहा। दस जनवरी २०१८ को आरोपी पीडि़ता को दरीबा स्थित अपनी ***** के घर ले गया, वहां भी उसने दुष्कर्म किया। १३ जनवरी २०१८ को आरोपी हरीश ने अपने किसी रिश्तेदार से बात की और वह कार लेकर पीडि़ता व आरोपी को चित्तौडग़ढ़ ले आया। यहां आरोपी गोल प्याऊ क्षेत्र में कार से उतर गया।
पुलिस पर यह आरोप
पीडि़ता ने इस्तगासे में बताया था कि आरोपी के गोल प्याऊ उतरने के बाद कार वाला पीडि़ता को लेकर बस स्टैण्ड आ गया। यहां कार वाले ने पुलिस बुलाई और कहा कि यह लड़की है। पुलिस वाला व कार वाला पीडि़ता को लेकर पास ही स्थित होटल नटराज में ले गए और उसे होटल के कमरा नंबर चार में ठहरा दिया। यहां पीडि़ता को समझाया गया कि कोई भी पूछे तो कहना कि घूमने गई थी। अगले दिन १४ जनवरी २०१८ को कार वाला, एक सहायक उप निरीक्षक और एक महिला सिपाही कुछ लिखकर लाए और होटल में आकर पीडि़ता से हस्ताक्षर करवा लिए। इसके बाद कार वाला व्यक्ति चला गया और पुलिस पीडि़ता को थाने ले आई। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने ३१ जनवरी २०१८ को दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया था, लेकिन आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ। करीब सवा साल बाद मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned