scriptबाजार में चला रहे स्कैन किए पांच सौ के नोट | he use in market scaning 500 rs note | Patrika News

बाजार में चला रहे स्कैन किए पांच सौ के नोट

locationचित्तौड़गढ़Published: Jun 11, 2019 11:17:57 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

चित्तौडग़ढ़. एटीएस उदयपुर की टीम ने नकली नोटों के मामले में मंगलवार शाम बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लाख 20 हजार 500 रुपए के नकली नोटों सहित सैलून की दुकान चलाने वाले युवक व उसके रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है।

chittorgarh

बाजार में चला रहे स्कैन किए पांच सौ के नोट




चित्तौडग़ढ़. एटीएस उदयपुर की टीम ने नकली नोटों के मामले में मंगलवार शाम बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लाख 20 हजार 500 रुपए के नकली नोटों सहित सैलून की दुकान चलाने वाले युवक व उसके रिश्तेदार को गिरफ्तार किया है। नकली नोट संबंधी कार्रवाई को लेकर नोडल थाना होने से दोनों आरोपी चंदेरिया थाना पुलिस के हवाले कर दिए गए।
एटीएस की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजना सुखवाल को सूचना मिली कि चित्तौडग़ढ़ में कुछ लोग नकली नोटों के अवैध कारोबार से जुड़े हुए हैं। सूचना के आधार पर एटीएस की टीम मंगलवार को चित्तौडग़ढ़ पहुंची और आरोपियों को नकली नोट सहित पकडऩे को लेकर जाल बिछाया। सुखवाल के नेतृत्व में टीम के सदस्य मौजेन्द्रसिंह, दुर्गासिंह व तेजेन्द्रसिंह आदि ने ओछड़ी टोल नाके के पास गंगरार निवासी नारायण पुत्र रमेश सेन व उसके भाई के ***** सेमलिया (गंगरार) निवासी सत्तू सैन पुत्र किशनलाल सैन को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से १ लाख २० हजार ५०० रूपए के नकली नोट बरामद किए। पांच-पांच सौ के ये नकली नोट स्कैन किए हुए हैं और अधिकांश नोटों के सीरिज नम्बर भी एक जैसे है। नकली नोट संबंधी मामलों की जांच को लेकर चंदेरिया थाने को नोडल थाना बनाया हुआ है, ऐसे में एटीएस की टीम दोनों आरोपियों को लेकर चंदेरिया थाने पहुंची, जहां दोनों आरोपियों को चंदेरिया थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर इनके नेटवर्क का पता लगाने के प्रयास कर रही है।
गांवों में नकली नोटों का जाल
पकड़े गए युवकों ने पुलिस को बताया कि वे गांवों में नकली नोट एक-एक करके चला देते हैं। आरोपी सत्तू सैन ने पुलिस को बताया कि उन्हें यह नकली नोट पीपलिया कलां निवासी हीरालाल ने दिए थे। पुलिस अब हीरालाल की तलाश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो