भगवान के भक्तों की भीड़ तो कैसे बचाएंगे कोरोना के खतरे से

कोरोना वॉयरस के बढ़ते खतरे का असर रंग पर्व होली पर भी दिख रहा है। जिले के मण्डफिया स्थित मेवाड़ के कृष्णधाम सांवलियाजी में होली के मौके पर भक्तों की भीड़ उमडऩे के आसार है। इसके चलते मंदिर मंडल प्रशासन भी सर्तक हो गया है। मंदिर मंडल भगवान के दर्शनों के लिए भीड़ उमडऩे के दौरान मेडिकल टीम भी मौके पर तैनात रखेगा।

By: Nilesh Kumar Kathed

Updated: 07 Mar 2020, 11:31 PM IST



चित्तौडग़ढ़. कोरोना वॉयरस के बढ़ते खतरे का असर रंग पर्व होली पर भी दिख रहा है। जिले के मण्डफिया स्थित मेवाड़ के कृष्णधाम सांवलियाजी में होली के मौके पर भक्तों की भीड़ उमडऩे के आसार है। इसके चलते मंदिर मंडल प्रशासन भी सर्तक हो गया है। मंदिर मंडल भगवान के दर्शनों के लिए भीड़ उमडऩे के दौरान मेडिकल टीम भी मौके पर तैनात रखेगा। इस मौके पर मंदिर परिसर एवं आसपास के क्षेत्र में कोरोना वायरस से किस तरह बचे इस बारे में जागरूकता संदेश देने वाले बोर्ड व बैनर लगाने की भी तैयारी है। राज्य व देश के विभिन्न क्षेत्रों से सांवलियाजी भक्तों के होली दर्शनों के लिए पहुंचने के दौरान किसी भी तरह की संक्रमण फैलने की आशंका को टालने केे लिए मास्क के उपयोग पर भी जोर दिया जा सकता है। इधर, जिले में कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के स्तर पर भी जागरूकता की पहल की जा रही है। सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के लक्षण एवं बचाव के उपायों को लेकर भी खूब संदेश वायरल हो रहे है।

भक्तों की सेहत सुरक्षा के लिए पूरा ध्यान
होली के दौरान सांवलियाजी दर्शनों के लिए आने वाले भक्तों की सेहत सुरक्षा के लिए पूरा ध्यान रखा जाएगा। कोरोना वायरस के खतरे के चलते मौके पर चिकित्सा टीम तैनात की जाएगी। कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी देने वाले बोर्ड भी लगाए जाएंगे।
मुकेश कलाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड

Nilesh Kumar Kathed
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned