script

सभापति का वादा नहीं तो किसके लिए उड़ी कांग्रेस से लडऩे की अफवाह

locationचित्तौड़गढ़Published: Nov 05, 2019 11:36:36 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

पूर्व पालिकाध्यक्ष महेश ईनाणी के कांग्रेस से चुनाव लडऩे की अफवाह फैलीईनाणी ने लगाया आरोप अफवाह कांग्रेस ने फैलाई- कांग्रेस ने बताया ईनाणी का आरोप निराधार

सभापति का वादा नहीं तो किसके लिए उड़ी कांग्रेस से लडऩे की अफवाह

सभापति का वादा नहीं तो किसके लिए उड़ी कांग्रेस से लडऩे की अफवाह


चित्तौडग़ढ़. नगर परिषद चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार सुबह करीब ११ बजे उस समय भाजपा व कांग्रेस के स्थानीय नेता सकते में आ गए जब सोशल मीडिया तेजी से ये खबर वायरल हुई कि पूर्व पालिकाध्यक्ष महेश ईनाणी कांग्रेस टिकट से चुनाव लड़ सकते है। ईनाणी के वार्ड ३३ से भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र पोखरना के खिलाफ लडऩे की चर्चा ने जोर पकड़ा। इस चर्चा से भाजपा के साथ कांग्रेस में भी खलबली मच गई। करीब तीन घंटे तक कलक्ट्रेट में ये अटकले लगाई जाती रही कि ईनाणी किसी भी समय यहां पहुंच ेकांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर सकते है। लंबे समय से भाजपा की राजनीति में सक्रिय ईनाणी को सभापति पद का प्रबल दावेदार भी बता दिया गया। इन अटकलो पर दोपहर करीब २ बजे उस समय विराम लगा जब स्वयं ईनाणी ने कलक्ट्रेट पहुंच मीडिया के समक्ष कहा कि वे कांग्रेस में शामिल नहीं होने जा रहे है। उन्होंने चुनाव लडऩे की चर्चा के बारे में पूछने पर कहा कि भाजपा से पार्षद का टिकट मिलने की बात थी लेकिन उनकी मांग थी कि सभापति पद का प्रत्याशी घोषित करने पर ही वे चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने उनकी मांग नहीं मानी तो अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने चुनाव में भाजपा की जीत निश्चित होने का दावा करते हुए कहा कि उन्होंने सभापति प्रत्याशी बनाने के लिए कहा लेकिन पार्टी ने नहीं बनाया तो ये उसकी रीति-नीति का मामला है। उन्होंने भविष्य में भी भाजपा में ही रहने का दावा करते हुए उनके पार्टी छोडऩे की खबर सोशल मीडिया में वायरल होने को कांग्रेस की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस तरह की अफवाह फैलाई कि ईनाणी ने उनके टिकट से चुनाव लडऩे जा रहे है। इधर, कांग्रेस ने इस तरह के आरोपों को निराधार करार दिया।

एनवक्त तक फार्म रहा हाथ में
महेश ईनाणी ने नामांकन पत्र भले दाखिल नहीं किया लेकिन उनके हाथ में भरा हुआ फार्म मौजूद रहा। जब उनसे पूछा गया कि चुनाव नहीं लडऩा है तो फार्म लेकर क्यों घूम रहे हो तो जवाब था कि पार्टी लास्ट समय तक भी सभापति बनाने की बात कह दे तो वे फार्म दाखिल कर देंगे। इसलिए फार्म तैयार रखा गया है।

कांग्रेस ने नहीं दिया कोई ऑफर
महेश इनाणी को कांग्रेस के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ाने की अफवाह के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। कांग्रेस ने इनाणी को न तो कोई ऑफर दिया और न ही भविष्य में दिया जाएगा। ऐसी अफवाहें इनाणी और उनकी पार्टी के ही कोई शुभ चिंतक फैला रहे होंगे। इसमें कांग्रेस का कोई लेनादेना नहीं है।
सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत, पूर्व विधायक चित्तौडग़ढ़

ट्रेंडिंग वीडियो