scriptIndia will be united again only from the cultured young generation | संस्कारवान युवा पीढ़ी से ही भारत पुन: अखंड होगा | Patrika News

संस्कारवान युवा पीढ़ी से ही भारत पुन: अखंड होगा

चित्तौडग़ढ़. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन राजस्थान के तत्वावधान में राज्य के सभी जिलों में निकाले जाने वाली भारत माता यात्रा कोटा से बेगूं, पारसोली, बस्सी होती हुई चित्तौडग़ढ़ पहुंची। जहां बूंदी रोड स्थित रामद्वारा के बाहर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व अन्य संगठनों स्वागत किया।

चित्तौड़गढ़

Published: May 15, 2022 10:43:02 pm

चित्तौडग़ढ़. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन राजस्थान के तत्वावधान में राज्य के सभी जिलों में निकाले जाने वाली भारत माता यात्रा कोटा से बेगूं, पारसोली, बस्सी होती हुई चित्तौडग़ढ़ पहुंची। जहां बूंदी रोड स्थित रामद्वारा के बाहर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व अन्य संगठनों स्वागत किया।
फाउंडेशन के प्रचार प्रसार प्रमुख शिरीष त्रिपाठी ने बताया कि यात्रा शहर के पावटा चौक गोल प्याऊ कलक्ट्री, रेलवे फाटक, महाराणा प्रताप सेतु मार्ग होते के लिए द्वारिकाधाम पहुंची रास्ते में कहीं जगह यात्रा का पुष्प वर्षा से स्वागत हुआ। द्वारिका धाम में पहुंचकर यात्रा एक सभा के रूप में परिवर्तित हो गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक कैलाश चंद्र ने देश की वर्तमान परिस्थितियों और वर्तमान में जनसंख्या कानून की आवश्यकता क्यों है इस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत का गौरवशाली इतिहास फिर से दोहराने की आवश्यकता है भारत वह देश है जिसने बिना एक सैनिक भेजें चीन पर डेढ़ हजार वर्षों तक राज किया । भारत का सांस्कृतिक प्रभाव पूरे एशिया में ही नहीं अपितु विश्व के प्रत्येक क्षेत्र में था परंतु आज परिस्थितियां बदल रही है अथवा हमारे संस्कार में कमी आ रही हैं। इस कारण से आज भारत पिछड़ रहा है हमें आवश्यकता है कि फिर से भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए युवा पीढ़ी को संस्कारवान एवं राष्ट्रवादी बनाना होगा। उन्होंने कहा कि यदि जनता जागृत होगी तो ही जनसंख्या संतुलन होगा। फाउंडेशन के नारायण राम चौधरी ने कहा कि वर्तमान में भारत और पाकिस्तान में जनसंख्या की तुलना करते हुए बताया कि देश का विभाजन धर्म और जाति के आधार पर हुआ था। असंतुलन देश के विखंडन का कारण नहीं बन जाए इसलिए जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की स्थापना हुई तथा सब केंद्र सरकार से जन कठोर कानून बनाने की मांग की। आभार जिला अध्यक्ष गौरव सोमानी ने जताया। इसके उपरांत सभा स्थल पर लगाए गए फ्लेक्स पर हस्ताक्षर अभियान कर जनसंख्या नियंत्रण कानून के समर्थन में हस्ताक्षर करवाए गए तथा जुलाई में हिंदू हुंकार रैली जयपुर में आने का आह्वान किया गया।
कार्यक्रम में फाउंडेशन के युवा महामंत्री लवेश मीणा तथा संघ के विभाग व जिला संघचालक हेमंत जैन, अनिरुद्ध सिंह भाटी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह विभाग कार्यवाह दिनेश चंद्र भट्ट, नगर प्रचारक निखिल तथा विधायक चंद्रभानसिंह आक्यां, भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक, भूमि विकास बैंक चेयरमैन कमलेश पुरोहित, रंजीत सिंह भाटी, भंवर सिंह खरड़ी बावड़ी, जिला संयोजक शरद सोनी, जिला महामंत्री सज्जन सिंह शेखावत, मुकेश नाहटा, विहिप के शांतिलाल भराडिया, पहलाद पटवा, हिंदू जागरण मंच के कैलाश गुर्जर, राजकुमार कुमावत , सुशील शर्मा, भाजपा नगर महामंत्री अनिल ईनानी, हर्षवर्धन सिंह , गौरव त्यागी, युवा मोर्चा अध्यक्ष सुरेश गाडरी, श्याम शर्मा , ओम प्रकाश शर्मा, देवी सिंह राणावत, ज्योतिष पुरोहित सत्यनारायण मेनारिया, रोहिताश्व जाट पार्षद अविनाश शर्मा ,वीणा दशोरा, रश्मि सक्सैना आदि उपस्थित रहे।
बड़ीसादड़ी व कपासन में भी हुई सभा
बड़ीसादड़ी. जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से रविवार को घंटाघर चौराहा पर सभा में फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष रामनारायण चौधरी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं लाया गया तो देश में कई समस्याएं आएगी।
जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन के तहत आयोजित रैली व सभा में वक्ताओं ने कहा कि भारत और हिंदू कभी विस्तारवादी नीति पर नहीं रहा इसलिए लाखों वर्षों बाद भी दूसरा देश नहीं बनाया। रैली जरखाना मोड पर स्वागत के बाद घंन्टाघर पर आम सभा में बदल गई। कार्यक्रम संयोजक हेमन्त डांगी ने बताया कि बढ रही जनसंख्या को लेकर वक्ताओं ने जयपुर में एक जुलाई को जनसभा मे अधिक से अधिक भाग लेने का आव्हान किया। मुख्य वक्ता वरिष्ठ प्रचारक कैलाश, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जनसंख्या समाधान फाउंडेशन मुख्य संरक्षक, प्रदेश अध्यक्ष रामनारायण् चौधरी, मुख्य अतिथि दिनेश भट्ट सह विभाग कार्यवाह, युवा महामंत्री लवेश मीणा, जिला अध्यक्ष गौरव सोमानी, शिरीष त्रिपाठी, विधायक ललित ओस्तवाल, लाभ चन्द्र धाकड़, हेमन्त डांगी आदि मौजूद थे।
कपासन. जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग के समर्थन में जन जागरण का संदेश देने निकाली जा रही भारत माता यात्रा का कपासन आगमन पर स्वागत किया गया तथा बाद में जनसभा हुई। जनसंख्या फाउंडेशन राजस्थान के तत्वावधान में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग के समर्थन में निकाली गई यात्रा का रविवार को कपासन आगमन पर चित्तौडग़ढ़ मार्ग पर स्वागत किया गया। यात्रा रथ के साथ वाहन रैली निकाल कर नगर में प्रवेश किया। एसआर वाटिका में जाकर जनसभा में परिवर्तित हो गई। जनसभा को फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चित्तौडग़ढ़ सह विभाग कार्यवाह दिनेश भट्ट, फाउंडेशन के युवा मंत्री लवलेश मीणा आदि ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की आवश्यकता प्रतिपादित की। संचालन प्रभु लाल पंवार ने किया।
सह खंड कार्यवाह रतन टांक ने आभार व्यक्त किया। कैलाश चंद्र, गौरव सोमानी, शिरीष त्रिपाठी, अशोक चंडालिया, लक्ष्मी लाल आचार्य, लोकेश सुहालका आदि उपस्थित थे।
India will be united again only from the cultured young generation
संस्कारवान युवा पीढ़ी से ही भारत पुन: अखंड होगा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: 30 जून को फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई वापस पहुंचेगा शिंदे गुट, आज किए कामाख्या देवी के दर्शनMumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज ही होगी सुनवाईनवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतUdaipur Kanhaiya Lal Murder: बैकफुट पर गहलोत सरकार, अब मंत्री बोले, 'ऐसे लोगों को ठोके पुलिस' और दी जाए 'फांसी'Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंअमरनाथ यात्रा 2022 : जम्मू से कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवानानुपुर शर्मा के सपोर्टर की उदयपुर में हत्या के बाद हाई अलर्ट पर UP, अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.