ठेकेदारों को किस लिए ब्लेक लिस्टेड करने के दिए निर्देश

ठेकेदारों को किस लिए ब्लेक लिस्टेड करने के दिए निर्देश

Nilesh Kumar Kathed | Publish: Jul, 26 2019 04:26:36 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

शिक्षा विभाग के निर्माण कार्यो में लापरवाही बरतने से
जिला निष्पादक समिति की बैठक
कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश


चित्तौड़ग़ढ़. शिक्षा विभागीय जिला निष्पादक समिति की बैठक जिला ग्रामीण विकास सभागार में जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार की अध्यक्षता में हुई। करीब 5 घण्टे चली बैठक में जिला एवं ब्लॉक रैंकिंग, राजीव गांधी केरियर पोर्टल, उजियारी पंचायत,डीएमएफटी, नाबार्ड,मुख्यमंत्री जन सहभागिता आदि के शिक्षा विभागीय गतिविधियों में क्रियान्वयन पर चर्चा हुई। जिला कलक्टर ने ताजा रेंकिंग में चित्तौडग़ढ़ जिले के 11 वें स्थान पर रहने पर प्रसन्नता जाहिर की एवं अधिक सुधार कर अव्वल दर्जा पाने के लिए भरसक प्रयासों में जुटने का आह्वान किया। स्वर्णकार ने विद्यालयों में निर्माण कार्यो में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों को ब्लेकलिस्टेड करने और इनसे संबंधित अधूरे कामों को पूरा कराने के लिए फिर से टेण्डर प्रक्रिया शुरू करने, समय पर सारे कार्य पूर्ण कराकर विद्यार्थियों के लिए इन्हें उपयोगी बनाने आदि के निर्देश दिए।
आंतरिक शिकायत समितियों का गठन 2 तक कर लें
जिला कलक्टर ने जिले में कार्यस्थलों पर कामकाजी महिलाओं के उत्पीडऩ उन्मूलन से संबंघित कानून कायदे सुनिश्चित करने के लिए नियमानुसार समितियों का गठन करने और इससे संबंधित गतिविधियों के प्रति गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीडऩ;निवारणए प्रतिषेध एवं प्रतितोष अधिनियम-2013 के अन्तर्गत आंतरिक शिकायत समितियों का जिला स्तर, ब्लॉक स्तर एवं विद्यालय स्तर पर गठन 2 अगस्त तक हर हाल में कर लेने के निर्देश दिए। उन्होंने 10 अगस्त तक इन समितियों की बैठकें आयोजित कर रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने राजीव गांधी केरियर पोर्टल पर कक्षा 9 से 12 तक के सभी छात्र.छात्राओं का शतप्रतिशत पंजीयन 2 अगस्त तक कर लिए जाने के निर्देश दिए। अतिरिक्त कलक्टर विनय पाठक ने जिला निष्पादक समिति के एजेण्डा बिन्दुओं पर सभी संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली और दिशा निर्देश दिए। बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी हरिकृष्ण आचार्य, जिला शिक्षा अधिकारी, शान्तिलाल सुथार, राधेश्याम मीणा,अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक सत्यनारायण शर्मा सहित जिले के सभी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी, विकास अधिकारी आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned