scriptIX student reached the police station to stop her marriage after schoo | स्कूल से छुट्टी के बाद अपना विवाह रूकवाने थाने पहुंची नौवीं की छात्रा | Patrika News

स्कूल से छुट्टी के बाद अपना विवाह रूकवाने थाने पहुंची नौवीं की छात्रा

चित्तौडग़ढ़. कक्षा 9 की छात्रा ने स्वयं का बाल विवाह रुकवाने के लिए प्रशासन का दरवाजा खटखटाया। इस पर प्रशासन की ओर से छात्रा के परिजनों को बुलाकर बाल विवाह नहीं करवाने के लिए पाबंद किया गया।

चित्तौड़गढ़

Updated: December 07, 2021 08:34:13 pm

चित्तौडग़ढ़. कक्षा 9 की छात्रा ने स्वयं का बाल विवाह रुकवाने के लिए प्रशासन का दरवाजा खटखटाया। इस पर प्रशासन की ओर से छात्रा के परिजनों को बुलाकर बाल विवाह नहीं करवाने के लिए पाबंद किया गया।
छात्रा सोमवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद अपना बाल विवाह रुकवाने के लिए पुलिस थाना पहुंची। जहां पर उसने पूरी बात थाना प्रभारी कैलाश चन्द्र सोनी को बताई। सोनी ने मामले की गंभरता का देखते हुए तुरंत ही उसे उपखण्ड अधिकारी के पास पहुंचाया। छात्रा ने उपखण्ड अधिकारी बिन्दु बाला राजावत से मिलकर उन्हें उसके परिजनों की ओर से उसका बाल विवाह कराने की जानकारी दी। उसने बताया कि बीते एक माह से उसे इस बात की जानकारी है कि उसके घर वाले उसके बाल विवाह की तैयारी कर रहें है। उसका बाल विवाह के 11 दिसंबर को होने कराया जा रहा है। उसने कहा कि वह पढऩा चाहती है और अभी विवाह नहीं करना चाहती। उपखण्ड अधिकारी को बताया कि उसकी भुआ अपने बेटे की शादी के बदले आंटे सांटे में उसका रिश्ता करना चाहती है। चूंकि उसकी उम्र अभी मात्र 15 वर्ष ही है तो वह अभी विवाह नहीं कर के अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती है। ऐसे में छात्रा की बात सुनकर उपखण्ड अधिकारी बिन्दु बाला राजावत में तुरंत प्रभाव से छात्रा के परिजनों को उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में बुलवाकर बाल विवाह नहीं करने के लिए पाबंद किया तथा शपथ पत्र लिखवाया कि परिजन भविष्य में बाल विवाह नहीं करेंगे।
IX student reached the police station to stop her marriage
स्कूल से छुट्टी के बाद अपना विवाह रूकवाने थाने पहुंची नौवीं की छात्रा
महिला एवं बाल विकास विभाग भी पहुंचा
मामले की जानकारी मिलने के बाद महिला एवं बाल विकास विभाग से महिला पर्यवेक्षक दीपमाला शर्मा, प्रचेता ऊषा बैरागी, तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भगवती शर्मा भी मौके पर पहुंची तथा कृष्णा के परिजनों से मिलकर समझा इसकी एवं बाल विवाह नहीं करने के लिए पाबंद किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारUP Assembly Elections 2022 : निर्भया केस की वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा बसपा में हुईं शामिल, मायावती को सीएम बनाने का लिया संकल्पBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैUttarakhand Election 2022: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, त्रिवेंद्र रावत का नाम नहीं, हरक के करीबी को मौका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.