scriptकोरोना से लड़ाई के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें | Make sure all necessary arrangements to fight against Corona | Patrika News
चित्तौड़गढ़

कोरोना से लड़ाई के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें

चित्तौडग़ढ़. जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने गुरुवार को श्री सांवलियाजी जिला चिकित्सालय पहुंच कर चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की।

चित्तौड़गढ़Jan 20, 2022 / 11:06 pm

Avinash Chaturvedi

chittorgarh news

कोरोना से लड़ाई के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें

चित्तौडग़ढ़. जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने गुरुवार को श्री सांवलियाजी जिला चिकित्सालय पहुंच कर चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की। उन्होंने कोरोना रोकथाम को लेकर सभी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी चिकित्सा अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया एवं चर्चा की। पीएमओ डॉ दिनेश वैष्णव ने जिला चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी। रिक्त पदों की समस्या एवं आवश्यक संसाधनों के बारे में अवगत कराया। सीएमएचओ डॉ रामकेश गुर्जर ने कोरोना की जिले भर की स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दवाइयों, फ्लो ऑक्सीमीटर आदि संसाधनों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। पोसवाल ने कहा कि अधिकारी कोई भी समस्या होने पर जरूर अवगत कराएं एवं आमजन को अच्छी चिकित्सा सेवाएं प्रदान करें। जिला कलक्टर ने चिकित्सकों के साथ जिला चिकित्सालय का निरीक्षण भी किया एवं कई प्रभागों को देखा। सीएमएचओ एवं पीएमओ ने उन्हें अस्पताल का विजिट कराया।

सीटी स्केन यूनिट का काम जल्द पूरा हो
पोसवाल ने निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय में संचालित सभी यूनिटों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव को निर्देश दिए कि सीटी स्केन यूनिट को जल्द पूरा किया जाए। इस दौरान पोसवाल ने ऑक्सीन प्लांट के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली तो उन्हें बताया कि नगर परिषद की ओर से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट को टेण्डर होना बाकी है। इस पर उन्होंने इस प्रक्रिया को भी जल्द पूरा कराने के लिए कहा। उन्होंने चिकित्सकों को कहा कि वे कोरोना संकट की हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे। कोरोना काल में किसी भी पीडि़त को समय पर उपचार मिले यह भी सुनिश्चित किया जाए।
मेडिसिन किट के लिए बनाए गए इनवेलप का किया विमोचन
जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने बैठक के बाद मेडिसिन किट वितरण के लिए जेके सीमेंट निम्बाहेडा के सहयोग से तैयार करवाए गए आकर्षक इन्वेलप का भी विमोचन किया। मेडिसिन किट को इसी में डाल कर आमजन को दिया जाएगा। इन्वेलप पर दवाइयों को लेने की विधियों की जानकारी अंकित की गई है।

Home / Chittorgarh / कोरोना से लड़ाई के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो