scriptरोजगार की तलाश में निकले युवक की दिन-दहाड़े चाकू मारकर हत्या | Man killed in broad daylight in search of employment | Patrika News

रोजगार की तलाश में निकले युवक की दिन-दहाड़े चाकू मारकर हत्या

locationचित्तौड़गढ़Published: Feb 25, 2020 10:00:36 pm

Submitted by:

jitender saran

रोजगार की तलाश में घर से निकले एक युवक की शहर के पन्नाधाय बस स्टैण्ड चौराहे पर मंगलवार दोपहर दिन-दहाड़े चाकू मारकर हत्या कर दी गई। दिन-दहाड़े हुई इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई। पुलिस ने परिजनों के संदेह पर दो युवकों को नामजद कर उनकी तलाश शुरू की है। पिछले दो दिन में शहर में तीन बड़ी आपराधिक घटनाएं हो चुकी है।

रोजगार की तलाश में निकले युवक की दिन-दहाड़े चाकू मारकर हत्या

रोजगार की तलाश में निकले युवक की दिन-दहाड़े चाकू मारकर हत्या

चित्तौडग़ढ़
जानकारी के अनुसार गांधी नगर निवासी गणपतलाल ओझा का पैंतीस वर्षीय पुत्र कमलेश ओझा पहले भीलवाड़ा में काम करता था। पिछले चार पांच माह से वह चित्तौडग़ढ़ में अपने माता-पिता के पास आ गया था और रोजगार की तलाश में था। मंगलवार को सुबह वह खाना खाने के बाद अपनी माता से रोजगार की तलाश करने की बात कह कर घर से निकला था। दोपहर करीब डेढ बजे पन्नाधाय बस स्टैण्ड चौराहे पर मोपेड से जाते समय किसी ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी। सूचना मिलने पर कोतवाली से पुलिस उप निरीक्षक करनाराम, सहायक उप निरीक्षक बरकत हुसैन, सिपाही राजेन्द्रसिंह मौके पर पहुंचे, जहां मोपेड पड़ी हुई थी और सड़क पर खून बिखरा हुआ था। कमलेश को सांवलियाजी अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सक ने उसके मृत होने की पुष्टि की। पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। सूचना मिलने पर मृतक के माता-पिता व अन्य परिजन अस्पताल पहुंचे और विलाप करने लगे। बाद में परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे व दो युवकों पर संदेह जताते हुए नामजद रिपोर्ट दी।
एक दिन पहले गाली-गलोच की थी
मृतक की माता ने पुलिस को बताया कि सोमवार रात को ही कान्हा ढोली ने मकान के बाहर आकर गाली-गलोच की थी और कमलेश को जान से मारने की धमकी भी दी थी। मृतक की माता का कहना था कि कान्हा कमलेश को साथ ले जाकर शराब पिलाता था, इसलिए वह कमलेश को कान्हा के साथ नहीं जाने देती थी।
मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी
मामले की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरितासिंह, पुलिस उप अधीक्षक वृद्धिचंद गुर्जर भी मौके पर पहुंच गए। बाद में चंदेरिया पुलिस सहित कोतवाली व सदर थाना पुलिस, बस्सी थाना प्रभारी विनोद मेनारिया, शंभूपुरा थाना प्रभारी प्रवीणसिंह राजपुरोहित आदि भी अस्पताल पहुंच गए।
मौत से पहले पी थी शराब
पुलिस उप अधीक्षक वृद्धिचंद गुर्जर ने बताया कि पुलिस पड़ताल में यह बात सामने आई है कि कमलेश मंगलवार को सुबह रोजगार की तलाश करने की बात कहकर घर से निकला था और इसके बाद उसने सुबह साढे दस से दोपहर साढे बारह बजे तक रतन सालवी नामक युवक के साथ पन्नाधाय बस स्टैण्ड क्षेत्र में ही शराब पी थी। इसके बाद दोनों वहां से मोपेड पर बैठकर रवाना हो गए। कमलेश मोपेड चला रहा था और रतन सालवी पीछे वाली सीट पर बैठा था। पुलिस पड़ताल में यह बात भी सामने आ रही है कि इसके बाद उससे कान्हा ढोली भी मिला था। इसके बाद करीब डेढ बजे कमलेश की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस बारे में पुलिस पूरी जानकारी जुटाने में लगी हुई है।
नामजद युवक फरार, पुलिस टीमें कर रही तलाश
इधर इस मामले में नामजद युवक कान्हा ढोली व रतन सालवी फरार हो गए है। दोनों ने अपने मोबाइल भी बंद कर दिए। पुलिस की टीमें दोनों की तलाश कर रही है। इन युवकों के पकड़े जाने के बाद ही कमलेश की हत्या के कारणों का खुलासा हो पाएगा।
वृद्ध पिता गश खाकर गिरे
कमलेश की मौत की सूचना मिलने पर सांवलियाजी अस्पताल पहुंचे उसके पिता गणपतलाल विलाप करते-करते दो बार गश खाकर गिर पड़े। लोगों ने उन्हें पानी पिलाकर ढाढस बंधवाया। गणपतलाल बार-बार एक ही बात कहते रहे कि उनके बेटे को मार डाला। नेताओं को यहां बुलाओ और उनसे पूछो कि अब मुझे कौन रोटी और दवाई देगा। कमलेश के बेटे की कौन परवरिश करेगा। पिता को विलाप करते देख वहां मौजूद लोगों की आंखें भी नम हो गई। गौरतलब है कि कमलेश का भाई का कई सालों से अता-पता नहीं है। कमलेश की पत्नी की मौत पहले ही हो चुकी है। कमलेश का एक पुत्र क्रिश भी है, जो सातवीं कक्षा में पढता है। कमलेश के पिता केबिन लगाकर छुटपुट सामान बेचकर जैसे-तैसे काम चला रहे हैं। कमलेश की हत्या के बाद अब वृद्ध माता पिता पर दु:खों का मानो पहाड़ टूट गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो