scriptचित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान | Medical college in Chittor became easier | Patrika News

चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 14, 2019 11:06:13 pm

Submitted by:

jitender saran

चित्तौडग़ढ़ में मेडिकल कॉलेज खुलने की राह अब आसान हो गई है। राज्य सरकार ने केन्द्र को दस मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए रिपोर्ट भेजी है, इसमें चित्तौडग़ढ़ पहले नंबर पर है। जिले में अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों की गिरदावरी का काम रविवार से शुरू हो जाएगा।

चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान

चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान,चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान,चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान,चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान,चित्तौड़ में मेडिकल कॉलेज की राह हुई आसान

चित्तौडग़ढ़
चित्तौडग़ढ़ में मेडिकल कॉलेज खुलने की राह अब आसान हो गई है। राज्य सरकार ने केन्द्र को दस मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए रिपोर्ट भेजी है, इसमें चित्तौडग़ढ़ पहले नंबर पर है। जिले में अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों की गिरदावरी का काम रविवार से शुरू हो जाएगा।
यहां निम्बाहेड़ा रोड़ स्थित एक होटल में पूर्व विधायक सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत ने मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्ष २०१३ में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज पिछले पांच साल में चित्तौड़ के हाथों से फिसल गई थी। कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर इसकी डीपीआर बनी और रिपोर्ट केन्द्र सरकार को भेज दी गई है। चित्तौडग़ढ़ में मेडिकल कॉलेज चिकित्सा के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम होगा।
आज से शुरू होगी गिरदावरी
पूर्व विधायक जाड़ावत ने कहा कि अतिवृष्टि से किसानों की फसलें खराब हो गई है। इससे मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। फसल खराबे को लेकर गिरदावरी का काम रविवार से शुरू हो जाएगा। इसके लिए सरकार ने राजस्व अधिकारियों को नुकसान के आकलन के निर्देश दिए हैं।
दीपावली से पहले चमकेगी शहर की सड़कें
पूर्व विधायक ने कहा कि शहर में क्षतिग्रस्त सड़कें और सड़कों व चौराहों पर मवेशियों का जमघट आमजन की बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रही है। शहर की सड़कों के लिए दो करोड़ रूपए का टेण्डर लगा दिया है। दीपावली से पहले सड़कें ठीक करवा दी जाएगी। आवारा मवेशियों की समस्या से निजात पाने के लिए भी कार्य योजना तैयार की जाएगी। सफाई व नालियों का काम भी करवाया जाएगा। पेराफेरी की सड़कें नगर विकास न्यास के माध्यम से सुधरवाई जाएगी।
पाण्डोली-घटियावली में ग्रिड स्टेशन
उन्होंने कहा कि पाण्डोली व घटियावली गांव में १३२ केवी ग्रिड स्टेशन तथा अभयपुर, देवरी और केलझर में ३३ केवी ग्रिड स्टेशन के लिए सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेज दिए गए है। इसके अलावा विधान सभा क्षेत्र में प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा स्कूलों के भी प्रस्ताव भेजे है। मांदल्दा में बने चार सौ केवी ग्रिड स्टेशन का उद्घाटन जल्द ही होगा। चित्तौडग़ढ़ जिले में जल्द ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दौरा होगा।
कल से फिर शुरू हो जाएगी सोनोग्राफी की सुविधा
सांवलियाजी अस्पताल व महिला एवं बाल चिकित्सालय में बंद पड़ी सोनोग्राफी की सुविधा सोमवार से फिर शुरू हो जाएगी। इसके अलावा खराब पड़ी डायलेसिस की चार मशीनें भी जल्द ही ठीक करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सीटी स्कैन व डायलेसिस यूनिट को पीपी मोड से मुक्त करवाने के लिए उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री से बात की है। जल्द ही इन्हें पीपी मोड से मुक्त करवा दिया जाएगा। इसके अलाव चित्तौडग़ढ़ में प्रेस क्लब बनवाया जाएगा।
सभापति के मुद्दे पर चर्चा नहीं
नगर परिषद सभापति व उप सभापति के निलंबन के बाद अब निकाय चुनाव होने तक सभापति पद पर किसका मनोनयन किया जाएगा। इस सवाल पर पूर्व विधायक ने कहा कि इस मुद्दे पर अब तक चर्चा नहीं हुई है। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश मूंदड़ा, सुमंत सुहालका, पूर्व पालिकाध्यक्ष रमेशनाथ, नगेन्द्रसिंह राठौड़ भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो