नकली बॉयो डीजल की अवैध बिक्री को लेकर सौंपा ज्ञापन, कार्रवाई की मांग

जिले में अवैध रूप से नकली बॉयो डीजल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

By: jitender saran

Published: 04 Oct 2021, 09:37 PM IST

चित्तौडग़ढ़
जिले में अवैध रूप से नकली बॉयो डीजल बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया गया कि जिले में पिछले डेढ साल से बॉयो डीजल बी-१०० के नाम पर अवैध रूप से अन्य राज्यों से लाए गए बेस ऑयल, व्हाइट ऑयल, तरल पैराफिन आदि को बॉयो डीजल बताकर बेचा जा रहा है। ज्ञापन में जिला कलक्टर को याद दिलाया गया कि पहले भी एसोसिएशन ने ज्ञापन सौंपा था, तब उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन अवैध कारोबारियों की ओर अवैध रूप से छोटे वाहनों में नकली बॉयो डीजल शहर, गांवों और हाईवे पर अब भी बेचा जा रहा है। जिले में सीमेंट फैक्ट्रियों और ओद्यौगिक इकाइयों के बाहर खुलेआम बिना बिल ट्रकों व अन्य वाहनों में असली डीजल की तुलना में प्रति लीटर बीस-पच्चीस रूपए कम में नकली बॉयो डीजल बेचा जा रहा है।
ज्ञापन में बताया गया कि जिले में सिर्फ डेट स्थित बॉयो डीजल पंप ने बायो फ्यूल प्राधिकरण से लाइसेंस ले रखा है, लेकिन इस फर्म द्वारा भी केंद्र सरकार एवं बॉयो फ्यूल प्राधिकरण के सभी अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं ले रखे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग है प्राधिकरण, विस्फोटक नियंत्रण विभाग, भूमि रूपांतरण आदि की अनुमति के बिना मंचालित किया जा रहा है और इस बॉयो डीजल लाइसेंस की आड़ में नकली बॉयोडीजल बेचा जा रहा है।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned