scriptरिश्वत पेटे लिया था चेक, फिर भी फंस गया एसीबी के जाल में | Nagaur and Ajmer ACB action together in Nimbahera and Sarwar | Patrika News

रिश्वत पेटे लिया था चेक, फिर भी फंस गया एसीबी के जाल में

locationचित्तौड़गढ़Published: Nov 06, 2019 11:43:44 pm

Submitted by:

Kalulal

निम्बाहेड़ा बस स्टेण्ड़ पर बुधवार को रिश्वत पेटे दिया सेल्फ का चैक लौटाकर 55 हजार की नकद रिश्वत राशि लेते नागोर एसीबी की टीम ने नगर पालिका निम्बाहेड़ा में पदस्थ जेईएन हरिसिंह को रंगे हाथों पकड़ लिया।

रिश्वत पेटे लिया था चेक, फिर भी फंस गया एसीबी के जाल में

निम्बाहेड़ा में रिश्वत लेते गिरफ्तार आरोपी कनिष्ठ अभियंता हरिसिंह गोले में।

नागौर एवं अजमेर एसीबी की निम्बाहेड़ा एवं सरवाड़ में एक साथ कार्रवाई
चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. निम्बाहेड़ा बस स्टेण्ड़ पर बुधवार को रिश्वत पेटे दिया सेल्फ का चैक लौटाकर 55 हजार की नकद रिश्वत राशि लेते नागोर एसीबी की टीम ने नगर पालिका निम्बाहेड़ा में पदस्थ जेईएन हरिसिंह को रंगे हाथों पकड़ लिया। बाद में कोतवाली ले जाकर कार्रवाई करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो केे महानिदेशक डॉ. अलोक त्रिपाठी ने बताया कि अजमेर एसीबी को परिवादी महावीर प्रसाद जैन ने २७ सितम्बर २०१९ को शिकायत दी कि उसने उसकी फर्म से नगर पालिका सरवाड़ में काम करवा दिए। जिसके एवज में १८ लाख के बिलों का भुगतान अटका हुआ है।जिसके लिए कनिष्ट अभियंता, अधिशासी अधिकारी एवं पालिका अध्यक्ष के चक्कर काट रहा है।शिकायत का प्रथम सत्यापन तत्कालिन कनिष्ठ अभियंता सरवाड एवं वर्तमान में निम्बाहेड़ा नगर पालिका हरिसिंह से २८ सितम्बर २०१९ को किया गया।जिसने पुरानी तारीखों में बिल बनाते हुए साठ हजार रुपए की रिश्वत मांगी और बाद में ५५ हजार में तय हुए जिसके एवज में अमानत के तौर पर ५५ हजार का सेल्फ का चेक दिया गया।इसके बाद विभिन्न स्तरों पर सत्यापन कराते हुए बिल भुगतान की कार्यवाही की गई। इस मामले में अधिशासी अधिकारी दीपेन्द्र सिंह ने ५० हजार रुपए मांग कर ४० हजार पुए पूर्व में प्राप्त कर लिए और कैशियर देवेन्द्र सिंह ने स्वयं के लिए दस हजार की मांग की।इसमें पालिकाध्यक्ष के भी पूर्व में एक दलाल राजेश शर्मा के मार्फत ३६ हजार रुपए लेने की बात सामने आई। इस मामले में अजमेर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्र प्रकाश शर्मा के सुपरविजन में दो टीमें गठित की गई थी। नागौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य के नेतृत्व में निम्बाहेड़ा टीम पहुंची। परिवादी एवं जेईएन के बीच बातचीत होने के बाद एसीबी टीम परिवादी को लेकर निम्बाहेड़ा बस स्टेण्ड पर पहुंची। परिवादी द्वारा जेईएन हरिसिंह को मोबाइल पर सूचना देकर बस स्टेण्ड पर बुलाया गया, जिस पर जेईएन निर्धारित स्थान पर पहुंचा और परिवादी को चैक लोटा कर 55 हजार रूपये की रिश्वत राशि नकद लेते ही एसीबी टीम ने उसे धर दबोचा व कोतवाली थाने पर ले जाकर कार्रवाई की। बाद में हरिसिंह को लेकर टीम अजमेर के लिए रवाना हो गई।उक्त कार्रवाई में एसीबी नागौरी हेड कानिस्टेबल सुरेन्द्रसिंह, कानिस्टेबल दिनेश कुमार, वाहन चालक सुरेन्द्रसिंह व भीलवाडा एसीबी के दो सदस्य शामिल थे। बताया गया कि कमीशन की कुछ राशि सरवाड नगरपालिका में भी दी गई थी, जिसको लेकर अन्य एसीबी की टीम ने वहा भी कार्रवाई की है। वहीं एसीबी अजमेर की उपअधीक्षक महिपाल सिंह के नेतृत्व में दूसरी टीम परिवादी के पुत्र के साथ नगर पालिका सरवाड़ पहुंची और वहां पर कैशियर देवेन्द्र सिंह को स्वयं के लिए दस हजार एवं अधिशासी अधिकारी दीपेन्द्र सिंह के लिए १० हजार कुल बीस हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथा ेगिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम कनिष्ठ अभियंता एवं कैशियर के निवास स्थानों की भी तलाशी जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो