अब न्यायालय कर्मचारी मिली कोरोना पॉजिटिव

चित्तौडग़ढ़. शहर एवं जिले में अब कोरोना अपने पैर पसारने लगा है। निम्बाहेड़ा, गंगरार के बाद शुक्रवार को कोरोना संक्रमण ने शहर में भी दस्तक दे दी है। शहर के अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रथम में कार्यरत एक महिला कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाई गई है।

By: Avinash Chaturvedi

Published: 24 Jul 2020, 09:41 PM IST

चित्तौडग़ढ़. शहर एवं जिले में अब कोरोना अपने पैर पसारने लगा है। निम्बाहेड़ा, गंगरार के बाद शुक्रवार को कोरोना संक्रमण ने शहर में भी दस्तक दे दी है। शहर के अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रथम में कार्यरत एक महिला कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसके बाद इस न्यायालय के सभी कर्मचारियों सहित दो दिन पहले न्यायालय परिसर में हुई जिन भी कर्मचारियों की जांच हुई है उन्हें दो दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया। वहीं जिस न्यायालय की कर्मचारी पॉजिटिव मिली है उसमें २७ जुलाई तक कामकाज बंद कर दिया गया।
चिकित्सा विभाग की ओर से २१ जुलाई से २३ जुलाई तक निम्बाहेड़ा रोड स्थित न्यायालय परिसर में संचालित विभिन्न न्यायालय के कर्मचारी एवं अधिवक्ताओं के सैम्पल लेकर कोरोना संक्रमण की जांच की गई। इसके बाद शुक्रवार को आई रिपोर्ट में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रथम में कार्य करने वाली रिद्दी-सिद्दी नगर निवासी एक महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद तत्काल उक्त न्यायालय में अवकाश घोषित कर उसके कार्य को लिंक कोर्अ में स्थानान्तरित कर दिया गया। सूचना के साथ ही नगर परिषद से फायर भेज कर पूरे न्यायालय परिसर को सेनेटाइज करवाया गया है। इसके बाद जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने एक आदेश जारी किया। जिसमें अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश प्रथम के शेष कार्य को लिंक कोर्ट में स्थानान्तरित कर दिया तथा २७ जुलाई को जिन प्रकरणों की सुनवाई होनी है उनप्रकरणों की सुनवाई आगामी कार्य दिवस में रखने के आदेश दिए है। जिला न्यायाधीश ने यह भी आदेश जारी किए है कि जिन भी कर्मचारियों की २१ से २३ जुलाई के बीच कोरोना टेस्ट हुआ है वे २५ जुलाई तक होम क्वारंटीन रहेंगे।
पारसोली का युवक भीलवाडा में पॉजिटिव, गांव में हड़कंप
बेगंू. उपखण्ड के पारसोली में करीब दस दिन तक रहकर भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पारसोली में हड़कम्प मच गया है।
ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. चेतन कुमावत के अनुसार पारसोली में एक परिवार में गत दिनों गमी हो गई थी। इसी दौरान एक युवक जो हाल भीलवाड़ा रहता है इस परिवार से संबंधित होने से करीब दस दिन तक पारसोली में ही रूका रहा। यहां से भीलवाडा जाने के पश्चात उसकी कोरोना जांच की गई । जांच में वह पॉजिटिव आया। इस पर भीलवाड़ा से जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी चित्तौडग़ढ़ को इसके पॉजिटिव होने की सूचना दी। सूचना पर इस युवक के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री खंगाली गई । इसके सम्पर्क में आने वाले करीब 207 लोगों को चिन्हित किया। वहीं शनिवार को इसके संपर्क में आए लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। जिस घर में यह युवक रह कर गया था इसके आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned