अब कोरोना से गई नर्सिंग कर्मचारी की जान

चित्तौडग़ढ़ कोरोना संक्रमण के चलते मंगलवार रात को उदयपुर में उपचारत पहुंना में कार्यरत मेल नर्स ओम प्रकाश जीनगर ने दम तोड़ दिया। हालाकि उसकी कोविड की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन वह अन्य बीमारियों से भी ग्रसित था। जिले में कोरोना से यह छठी मौत है। जिले के पहुंना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द कार्यरत एक मेल नर्स गत दिनों मुम्बई से आए एक प्रवासी से सम्पर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जहां से उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया। इसके बाद उसकी तबीयत बिगडऩे एवं निमोनिया होने पर ती

By: Avinash Chaturvedi

Published: 17 Jun 2020, 09:27 PM IST

एक प्रवासी फिर आया पॉजिटिव
चित्तौडग़ढ़ कोरोना संक्रमण के चलते मंगलवार रात को उदयपुर में उपचारत पहुंना में कार्यरत मेल नर्स ओम प्रकाश जीनगर ने दम तोड़ दिया। हालाकि उसकी कोविड की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन वह अन्य बीमारियों से भी ग्रसित था। जिले में कोरोना से यह छठी मौत है। जिले के पहुंना प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द कार्यरत एक मेल नर्स गत दिनों मुम्बई से आए एक प्रवासी से सम्पर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जहां से उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया। इसके बाद उसकी तबीयत बिगडऩे एवं निमोनिया होने पर तीन दिन पहले ही उदयपुर रैफर कर दिया गया। जहां पर उपचार के दौरान मंगलवार रात करीब पौने बारह बजे उसने दम तोड़ दिया था। जहां पर बुधवार को उसका कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार उदयपुर के अशोक नगर स्थित शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया गया। मेलनर्स के सम्पर्क में आने से उसकी पत्नी पत्नी, पुत्र, पुत्री भी पॉजिटिव पाए गए थे। इससे पूर्व कोरोना से दो मौत निम्बाहेड़ा, एक चंदेरिया, एक एराल एवं एक मौत मंगलवाड में हो चुकी है। राशमी एवं पहुंना के नर्सिंग कर्मचारियों से नर्सिंग कर्मचारी की मौत पर शोक जताया है।
इधर यहां पहुंचा प्रवासी निकला कोरोना पॉजिटिव
वहीं जिले के गंगरार उपखण्ड के जवासिया में एक प्रवासी बुधवार शाम को मिली रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति मानसेर गुडगांव स्थित मारूति सुजुकी कंपनी में कार्यरत था और मंगलवार सुबह ही ट्रेन से चित्तौडग़ढ़ पहुंचा था। जहां पर इसकी जांच के लिए सैम्पल भेजने के बाद इसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। जिले में बुधवार को एक और प्रवासी के कोरोना संक्रमित मिलने से पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 202 हो गई है। जिले में 192 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके है अत: जिले में अब एक्टिव केस 5 ही है। स्वस्थ हुए व्यक्तियों में से 183 को घर के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिला कलक्टर ने बताया कि बुधवार को प्राप्त रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया प्रवासी गंगरार तहसील के जवासिया गांव का है। यह व्यक्ति मानसेर गुडगांव स्थित मारूति सुजुकी कंपनी में कार्यरत था और मंगलवार सुबह ही ट्रेन से चित्तौडग़ढ़ पहुंचा था। ट्रेन से उतरते ही इस व्यक्ति ने जिला चिकित्सालय में अपना टेस्ट करवा लिया था और वहीं भर्ती था। जिले से अब तक कोरोना संक्रमण के संदिग्ध व्यक्तियों के कुल 10065 सैंपल भेजे गए है। 202 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 9526 सैंपल नेगेटिव आए हैं एवं 61 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned