scriptआमजन को अब ऐप से भी मिलेगी पुलिस की मदद | Now the common man will also get help from the police | Patrika News

आमजन को अब ऐप से भी मिलेगी पुलिस की मदद

locationचित्तौड़गढ़Published: Oct 23, 2019 12:07:24 pm

Submitted by:

jitender saran

पुलिस की सेवाओं के लिए अब नागरिकों को पुलिस थाने जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। पुलिस की अनेक सेवाएं वेबसाइट व ऐप के माध्यम से उपलब्ध करवाई जा रही है।

आमजन को अब ऐप से भी मिलेगी पुलिस की मदद

आमजन को अब ऐप से भी मिलेगी पुलिस की मदद

चित्तौडग़ढ़
राजस्थान पुलिस की ओर से प्रदेश के लोगों से संवाद करने के लिए राजकोप सिटीजन मोबाइल एप्लीकेशन के साथ राजस्थान पुलिस पोर्टल व सीसीटीएनएस सिटीजन पोर्टल की शुरुआत की गई है। प्रदेशवासी अब कहीं भी कभी भी इन ऐप व वेबसाइट की सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। लेकिन इनका उपयोग सावधानी पूर्वक और जरूरत होने पर ही करने की सलाह दी गई है।
पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि राजस्थान पुलिस की ओर से शुरू किए गए Óराजकोप सिटीजन ऐपÓ, राजस्थान पुलिस पोर्टल व सीसीटीएनएस सिटीजन पोर्टल का उपयोग करके कोई भी उपयोगकर्ता शिकायत, पंजीकरण, शिकायत की जांच, एसओएसए आपातकालीन संपर्क, जिला पुलिस स्टेशन संपर्क विवरण, महिला सुरक्षा, वाहन सर्च, किराएदार सत्यापन, नौकर सत्यापन, चरित्र सत्यापन प्रमाण पत्र, अपराध रिपोर्टिंग आदि के बारे में जानकारी ले सकेंगे। यह ऐप राजस्थान के सभी पुलिस स्टेशनों का पता लगाने के साथ ही पंजीकरण करने में मदद करता है। राजकोप सिटीजन ऐप में नागरिकों को विभिन्न सुविधाओं जैसे पुलिस के लिए 100 नंबर डायल, फायर ब्रिगेड के लिए 101 नंबर, एंबुलेंस के लिए 102 नंबर, आपातकालीन चिकित्सा के लिए 108 नंबर, महिला हेल्पलाइन के लिए 1090, रेलवे हेल्पलाइन के लिए 139 एवं चाइल्ड हेल्पलाइन के लिए 1098 सुविधाएं उपलब्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो