script‘साधारण सभा कोई धर्मशाला नहीं, क्यूं नहीं आए अफसर | Ordinary meeting is not a dharamshala, why did the officers not come' | Patrika News
चित्तौड़गढ़

‘साधारण सभा कोई धर्मशाला नहीं, क्यूं नहीं आए अफसर

. बेगू पंचायत समिति सभागार में पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस उपअधीक्षक एव अन्य अधिकारियों के नहीं आने पर जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ ने इन अधिकारियों के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव रखा। बैठक में अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर उन पर प्रधान की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

चित्तौड़गढ़Sep 17, 2021 / 10:52 pm

Avinash Chaturvedi

'साधारण सभा कोई धर्मशाला नहीं, क्यूं नहीं आए अफसर

‘साधारण सभा कोई धर्मशाला नहीं, क्यूं नहीं आए अफसर

. बेगू पंचायत समिति सभागार में पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, पुलिस उपअधीक्षक एव अन्य अधिकारियों के नहीं आने पर जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ ने इन अधिकारियों के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव रखा। बैठक में अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर उन पर प्रधान की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। नोटिस की प्रतिलिपि जिला कलक्टर को देकर कार्रवाई के लिए लिखने का भी निर्देश दिया। सुरेश धाकड़ जिला प्रमुख बनने के बाद पंचायत समिति की बैठक में पहली बार मौजूद रहे। सरपंचों, पंचायत समिति सदस्यों ने जिला प्रमुख धाकड़ का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
बैठक की शुरुआत में ही उखड़े प्रमुख
बैठक के शुरुआत में ही प्रमुख ने कहा कि एसडीओ, तहसीलदार, डिप्टी कहा है। बैठक में क्यों नही आए। कृषि विभाग, चिकित्सा विभाग से भी बैठक में कोई मौजूद नहीं था। इस पर भी रोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि पंचायत समिति की बैठक कोई धर्मशाला नहीं है। बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता से पूछा की काटूंदा बोरबावड़ी सड़क निर्माण कब तक पूरा होगा। इस पर अभियंता ने 4 माह में पूर्ण कराने का आश्वासन दिया।
चोरियों के लिए पुलिस को जिम्मेदार बताया
जिला प्रमुख ने बिजली पानी सिंचाई आदि विभागों के अधिकारियों से भी जानकारियां लीं। बेगू क्षेत्र में गत दिनों कई चोरियां हुई। इनके लिए उन्होंने पुलिस विभाग की लापरवाही को जिम्मेदार बताया। बैठक में पंचायत समिति क्षेत्र के विकास कार्यों पर चर्चा की गई। पूर्व बैठक के प्रस्तावों का अनुमोदन करते हुए बिजली, सड़क, पानी एवं अन्य समस्याओं पर चर्चा की । बैठक में पंचायत समिति सदस्य, पंचायत समिति प्रधान नारू लाल भील, कार्यवाहक विकास अधिकारी हरिशंकर सुथार ने सदन की कार्यवाही शुरू की। अतिरिक विकास अधिकारी संजय शर्मा ने बैठक का संचालन किया। पंचायत समिति सदस्य नीलेश चतुर्वेदी। सरपंच संजय जैन एव अन्य सदस्यों ने विचार व्यक्त कर जन समस्याएं रखीं। ब्लॉक के अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो