script23 सितम्बर को होगा क्षत्रिय महासम्मेलन का आयोजन | Organizing the Kshatriya Mahasammelan on September 23 | Patrika News

23 सितम्बर को होगा क्षत्रिय महासम्मेलन का आयोजन

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 07, 2018 04:26:02 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

23 सितम्बर को होगा क्षत्रिय महासम्मेलन का आयोजन

चित्तौड़गढ़. 23 सितम्बर को चित्तौड़गढ़ में क्षत्रिय महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमे आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट की समिक्षा सहित तीन मुद्दे शामिल किये जाएंगे। राजपूत करनी सेना की ओर से 23 सितंबर को चित्तौड़ में क्षत्रिय महासम्मेलन होगा। इसमें आरक्षण, एससी-एसटी एक्ट और पद्मावत मामले पर चर्चा की जाएगी। करणी सेना के लोकेन्द्र सिंह कालवी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि करणी सेना का १२वां स्थापना दिवस चित्तौड़ की धरती पर मनाएंगे, जो आजादी के बाद का सबसे बड़ा सम्मेलन होगा। इसमें लाखों लोग एकजुट होंगे।
सम्मेलन के लिए तीन मुद्दे रखे गए हैं। इनमें समिक्षा पदमावत की, समिक्षा आरक्षण की और समिक्षा एससी-एसटी एक्ट की। कालवी ने कहा कि एक दिन पहले अभूतपूर्व शांति के साथ बंद रहा। इसमें बहुत से दलित संगठनों के लोग भी साथ थे। साथ ही उन्होंने चेताया कि हम बार-बार कह रहे हैं कि अनुशासन की परीक्षा मत लो, हम फेल हो जाएंगे। उन्होंने एसटी-एसटी एक्ट संशोधित विधेयक बिल के बारे में कहा कि इस व्यवस्था पर विश्वास उठता जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र की व्यवस्था को समझने की हीदायत दी। उन्होंने कहा कि राम मंदिर मामले और पद्मावत वाले मामले में फैसला कोर्ट के बाहर नहीं हो रहा है। एससी-एसटी एक्ट के मामले में फैसला कोर्ट के बाहर हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो