गुंजाली नदी उफान पर, बेगूं में झमाझम बारिश

चित्तौडग़ढ़. जिले के बेगूं क्षेत्र में रविवार दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई। बारिश से निचली बस्तियों में पानी जमा हो गया। सुबह मौसम साफ था, दोपहर बाद घनघोर घटाएं छाने लगी। कुछ ही देर में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश का दौर चला। पुराने बस स्टैंड पर पानी भर गया। नगर सहित आसपास के क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई। टोलू का लुहारिया पंचायत में गुंजाली नदी उफान पर आ गई।

By: Vijay

Published: 07 Jul 2019, 10:25 PM IST

निचली बस्तियों में भरा पानी
चित्तौडग़ढ़. जिले के बेगूं क्षेत्र में रविवार दोपहर बाद झमाझम बारिश हुई। बारिश से निचली बस्तियों में पानी जमा हो गया। सुबह मौसम साफ था, दोपहर बाद घनघोर घटाएं छाने लगी। कुछ ही देर में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश का दौर चला। पुराने बस स्टैंड पर पानी भर गया। नगर सहित आसपास के क्षेत्र में भी अच्छी बारिश हुई। टोलू का लुहारिया पंचायत में गुंजाली नदी उफान पर आ गई। इससे कई गांवों का सम्पर्क आपस में टूट गया। दो दिनों से हो रही अच्छी बारिश के चलते कई जलस्रोतों में पानी अच्छी आवक हुई। हमेपुर के समीप पुलिया पर पानी बहने लगा। इससे कई गांवों का सम्पर्क काट गया।
निम्बाहेड़ा. नगर में शनिवार रात्रि को रूक-रूक कर रविवार सुबह तक तेज बारिश का दौर चला। रविवार को प्रात:काल आसमान पर बादल छाए रहे, 10 बजे बाद धूप खिली, जिससे वातावरण में उमस बनी रही। शाम 5 बजे बाद एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हुआ। इससे कई क्षेत्रों की सड़के जलमग्न हो गई। अहिन्सा सर्किल की दुकानों, नगरपालिका के आसपास, पेचपुरा, जावद दरवाजा से रेलवे फाटक क्षेत्र के मकानो में भी पानी भर गया। लगभग सवा घंटे झमाझम बारिश होने के बाद बारिश की रफ्तार धीमी पड़ गई। वहीं कनेरा घाटा क्षेत्र में भी लगभग 4 बजे से कभी तेज तो कभी हल्की बारिश का दौर 1 घंटे तक चला। घाटा क्षेत्र में गत तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिससे क्षेत्र के जलाशयों में पानी की आवक भी शुरु हो गई।
गंगरार. क्षेत्र में रविवार को अपरा करीब २० मिनट तक झमाझम बारिश हुई। इससे पूर्व शनिवार रात्रि से ही रिमझिम वर्षा का दौर जारी रहा। बारिश से रविवार गंगरार स्टेशन चौराहे पर पानी भर गया। इससे यात्रियों को परेशानियां उठानी पड़ी। पंचायत समिति के बाहर की सड़क मार्ग पर पानी भर गया।
भदेसर. क्षेत्र में दिन भर बादल छाए रहे तथा सांयकाल में हल्की बुंदाबांदी हुई। क्षेत्र के भादसोडा मण्डफिया, भदेसर सहीमत कई गांवो में दिन भर उमस की तपन के साथ बादल छाए रहे तथा सांय 5 बजे बाद तेज हवा के साथ वर्ष शुरू हुई।
बड़ीसादड़ी. क्षेत्र में शनिवार रात्रि में मूसलाधार वर्षा हुई, इससे कई सरकारी व निजी इमारतों की छत टपकने लगी और खेतों में पानी भर गया कई नालों में पानी की आवक हुई है।
बबराणा. उमस और तपन के बीच लेकिन शाम होते ही कालीघटाएं, तेज गर्जना के साथ जमकर बरसी। करीब आधे घंटे की बारिश में चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। तेज हवाओं के साथ यह बारिश हर तरफ हुई। झमाझम बारिश से लोगों को दिनभर की उमस से राहत मिल गई।
पहुंना. कस्बे में शनिवार रात से ही हवा के साथ तेज वर्षा का दौर शुरू हो गया। रविवार तड़के ५.३० बजे पर फिर वर्षा हुई दिनभर बादल छाए रहे। दोपहर ३ बजे बाद एक घंटे तक तेज वर्षा हुई, इससे खेतों में पानी भर गया शाम तक रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा।

 

 

 

Vijay Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned