तीसरी लहर की आशंका के बीच स्कूलें खोलने के फरमान से खुश नहीं है अभिभावक

राज्य सरकार की ओर से एक अगस्त से स्कूलें खोलने के निर्णय से छोटी कक्षाओं में पढ रहे बच्चों के अभिभावक बिल्कुल ही सहमत नहीं है। अभिभावकों का तर्क है कि पन्द्रह साल तक के बच्चों के लिए अब तक कोई भी टीका तैयार नहीं हुआ है, ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजने से कोरोना का खतरा बढेगा।

By: jitender saran

Published: 04 Aug 2021, 10:53 PM IST

चित्तौडग़ढ़
बच्चों के प्रभावित होने पर सरकार के पास भी इतने संसाधन नहीं है कि पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवा सके। इससे पहले मई में आया कोरोना पीक सरकारी स्तर की चिकित्सा व्यवस्थाओं की पोल खोल चुका है। ऐसे में सरकार स्कूलें खोलने का फरमान जारी कर गलत निर्णय कर रही है। बेहतर होगा कि फिलहाल ऑन लाइन पढाई की व्यवस्था को ही जारी रखा जाए, ताकि बच्चे संक्रमण की आशंका से बचे रहे।

बच्चे कैसे करेंगे सामाजिक दूरी की पालना
सरकार ने स्कूलें खोलने का जो फैसला किया है, वह बिल्कुल गलत है। बाजारों में ही सामाजिक दूरी की पालना नहीं हो रही है और वयस्कों का भी पूरा टीकाकरण नहीं हुआ है। बच्चों के लिए कोरोना से बचाव को लेकर अब तक कोई वैक्सीन नहीं आई है, ऐसे में स्कूलें खुलने से कोरोना संक्रमण की आशंका बढेगी। खुद मुख्यमंत्री तीसरी लहर को लेकर चिन्ता जता चुके हैं, फिर भी सरकार द्वारा स्कूलें खोलने का निर्णय करना गलत है। स्कूलों में बच्चे ना तो मास्क पहने रहेंगे और न ही सामाजिक दूरी की पालना हो सकेगी। फिलहाल स्कूलें नहीं खुलनी चाहिए।
प्रियंका पाराशर, सेंती चित्तौडग़ढ़

तीसरी लहर की आशंका, फिर क्यों खोले जा रहे हैं स्कूल
राज्य सरकार खुद ही कोरोना को लेकर तीसरी लहर की लगातार आशंका जता रही है और इस लहर को बच्चों के लिए घातक माना जा रहा है, ऐसे में स्कूलें खोलने का निर्णय करना कोरोना संक्रमण को बढावा देने से कम नहीं है। छोटे बच्चों के लिए कोरोना से बचाव के लिए अब तक कोई वैक्सीन हीं नहीं आया है, ऐसे में बच्चे घरों में रहते हुए ऑन लाइन पढाई करे तो ही संक्रमण से सुरक्षित रह पाएंगे। राज्य सरकार को अपना निर्णय वापस लेते हुए पहले बच्चों के लिए वैक्सीन का इंतजाम करना चाहिए। सरकार को बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता करनी चाहिए। हम सरकार के इस निर्णय से कतई सहमत नहीं है।
पल्लवी आमेटा, मधुवन चित्तौडग़ढ़

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned