यातायात नियमों को पालना के लिए लोगों को आगे आना होगा

चित्तौडग़ढ़. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का विधिवत शुभारम्भ सोमवार को पुलिस लाइन में जिला कलक्टर के.के. शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव द्वारा किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि यातायात के नियमों की सख्ती से पालना के लिए लोगों को ही आगे आना होगा और स्वयं को समझना होगा।

By: Avinash Chaturvedi

Published: 18 Jan 2021, 11:12 PM IST

चित्तौडग़ढ़. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का विधिवत शुभारम्भ सोमवार को पुलिस लाइन में जिला कलक्टर के.के. शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव द्वारा किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर शर्मा ने कहा कि यातायात के नियमों की सख्ती से पालना के लिए लोगों को ही आगे आना होगा और स्वयं को समझना होगा। उन्होंने कहा कि इस एक माह की अवधि में परिवहन विभाग द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों की पालना करवाएंगे एवं सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देकर उनको जागरूक करेंगे। उन्होंने प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश चन्द्र बैरवा से कहा कि वे स्कूल एवं कॉलेजों में सड़क सुरक्षा संबंधी जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर छात्र.छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दे।
जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह वर्ष पर्यन्त तक चले ताकि लोग सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक रहें एवं सड़क सुरक्षा के नियमों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि सिर्फ चालान एवं जुर्माने से बचने के लिए ही हेलमेट एवं सीटबेल्ट का प्रयोग नहीं करें अपितु स्वयं एवं अपने परिवार की जिंदगी के लिए भी हेलमेट एवं सीटबेल्ट उपयोग करें। उन्होंने पुलिस विभाग को ट्रेफिक पाठ्शालाओं में आमजन को यातायात नियमों की जानकारी देने को कहा। इस दौरान जिला कलक्टर के.के. शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ दिलाई।


बच्चों ने नाटक एवं नृत्य से दिया संदेश
सेंट्रल अकेडमी के व्याख्याता भरत व्यास ने रोड़ सेफ्टी कविता प्रस्तुत की वहीं छात्रा गीत जैन ने सड़क सुरक्षा के नियमों जानकारी दी। सेंट्रल अकेडमी के छात्र.छात्राओं द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने एवं आमजन को जागरूक करने संबंधी नृत्य प्रस्तुति एवं नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया।

सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाई
समारोह के पश्चात जिला कलक्टर के.के.शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक, राजस्व अपील प्राधिकारी सी.डी. चारण, पुलिस अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी रेखा माथुर, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश बैरवा, जिला शिक्षा अधिकारी एवं रिजर्व पुलिस लाइन के पुलिस कार्मिक उपस्थित थे।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned