scriptलापरवाहों पर सख्त हुई पुलिस, रोके वाहन,काटे चालान | Police hardened on negligents, stopped vehicles, challans | Patrika News
चित्तौड़गढ़

लापरवाहों पर सख्त हुई पुलिस, रोके वाहन,काटे चालान

कोरोना खतरे से बचाव के प्रति निरन्तर समझाईश एवं जागरुकता अभियान चलने के बावजूद लोगों के मास्क नहीं लगाने व सड़कों पर सोशल डिस्टेसिंग नहीं रखने का मुद्दा गुरूवार को राजस्थान पत्रिका द्वारा उठाने पर पुलिस हरकत में आ गई। पत्रिका ने संक्रमण से कैसे बचेगा हमारा चित्तौड़, न चेहरो पर मास्क, न सोशल डिस्टेंस समाचार से शहर में कोरोना खतरे के प्रति बरती जा रही लापरवाही को उजागर किया। इसके बाद पुलिस प्र्रशासन ने ऐसे लापरवाह लोगों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया।

चित्तौड़गढ़Jul 03, 2020 / 10:57 pm

Nilesh Kumar Kathed

लापरवाहों पर सख्त हुई पुलिस, रोके वाहन,काटे चालान

लापरवाहों पर सख्त हुई पुलिस, रोके वाहन,काटे चालान



चित्तौडग़ढ़. कोरोना खतरे से बचाव के प्रति निरन्तर समझाईश एवं जागरुकता अभियान चलने के बावजूद लोगों के मास्क नहीं लगाने व सड़कों पर सोशल डिस्टेसिंग नहीं रखने का मुद्दा गुरूवार को राजस्थान पत्रिका द्वारा उठाने पर पुलिस हरकत में आ गई। पत्रिका ने संक्रमण से कैसे बचेगा हमारा चित्तौड़, न चेहरो पर मास्क, न सोशल डिस्टेंस समाचार से शहर में कोरोना खतरे के प्रति बरती जा रही लापरवाही को उजागर किया। इसके बाद पुलिस प्र्रशासन ने ऐसे लापरवाह लोगों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया। सुबह से शहर के प्रमुख मार्गो व चौराहों पर यातायात पुलिस व संबंधित थानों की पुलिस ने जांच शुरू कर दी। नियम तोड़ रहे वाहन चालकों को रोक पूछताछ की गई एवं चालान बनाए गए। मुख्य रूप से जोर चेहरेे पर मास्क नहीं लगाने वाले व वाहनों में सोशल डिस्टेंस नहीं रख क्षमता से अधिक सवारियां बिठाने वालों के चालान बनाने पर रहा। शहर के सहकार सर्किल, सुभाष चौक, कलक्ट्रेट चौराहा, कोतवाली के बाहर, प्रताप सर्किल आदि स्थानों पर लापरवाह वाहन चालकों को रोक जांच की गई और चालान बनाए गए। चालान बनाने के साथ लापरवाही बतरने वाले लोगों को खतरे के प्रति आगाह कर भविष्य में अधिक सावचेती बतरने के निर्देश भी दिए गए। यातायात पुलिस ने शहर में मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंस नहीं रखने आदि आरोप में १०६ वाहनों के चालान बना 12600 रुपए की राशि वसूल राजकोष में जमा कराई।
नियमों के प्रति समझाईश भी की
यातायात पुलिस ने वाहनों के चालान बनानेे के साथ वाहन चालकों व साथ में मौजूद लोगों को कोरोना सुरक्षा नियमों की पालना के प्रति समझाईश भी की। लोगों को कहा गया कि बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकले। बाजार या सार्वजनिक स्थान पर कम से कम छह फीट की सोशल डिस्टेंस की पालना करे एवं सार्वजनिक जगहों पर नहीं थूके।
लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई
यातायात पुलिस कोरोना खतरे के प्रति लोगों को समझाने का निरन्तर प्रयास करती रही है। जो नहीं समझते और लापरवाही बरतते है तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी करनी होती है। शहर में ऐसी लापरवाही बतरने पर सौ से अधिक वाहनों के चालकों के चालान बनाए गए।
दीपक कुमार, प्रभारी, यातायात पुलिस, चित्तौडग़ढ़

Home / Chittorgarh / लापरवाहों पर सख्त हुई पुलिस, रोके वाहन,काटे चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो