scriptपुलिस अफसरों को गाइड लाइन की पालना के लिए दौड़ाया | Police officers were rushed to follow the guide line | Patrika News

पुलिस अफसरों को गाइड लाइन की पालना के लिए दौड़ाया

locationचित्तौड़गढ़Published: Jan 15, 2022 10:31:47 pm

Submitted by:

jitender saran

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने सरकार की नींद उड़ा दी है। तीसरी लहर के साथ संक्रमण से निपटने की पुलिस की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जयपुर से अफसरों को दौड़ाया है।

पुलिस अफसरों को गाइड लाइन की पालना के लिए दौड़ाया

पुलिस अफसरों को गाइड लाइन की पालना के लिए दौड़ाया

चित्तौडग़ढ़
प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने सरकार की नींद उड़ा दी है। तीसरी लहर के साथ संक्रमण से निपटने की पुलिस की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जयपुर से अफसरों को दौड़ाया है।
पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने 18 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में निरीक्षण कर वहां की गई तैयारियों को परखने के निर्देश दिए है। चित्तौडग़ढ़ में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आम्र्ड बटालियन श्रीनिवास राव जंगा को लगाया गया है। जंगा निरीक्षण करके व्यवस्थाओं की जांच करेंगे।
जानकारी के अनुसार संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने रात ग्यारह बजे से सुबह पांच बजे तक कफ्र्यू लगा रखा है। इसके अलावा रविवार को वीकेंड कफ्र्यू रहेगा। बाजार में भीड़ को नियंत्रित करने, दो गज दूरी की पालना व हर हाल में आमजन को मास्क लगाने की अनिवार्यता की पालना करवाने का सर्वाधिक दारोमदार पुलिस महकमे पर है। सड़क पर ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मी भी लगातार संक्रमित हो रहे हैं। इसी के चलते डीजीपी लाठर ने पुलिस को सर्तकता से अपना उत्तरदायित्व वहन करने के लिए प्रदेश भर में 18 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जिलों में बतौर प्रभारी लगाया है। प्रत्येक अधिकारी को दो-दो जिलों की जिम्मेदारी दी गई है। वे तीन दिन के लिए जिलों का दौरा करेंगे। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीनिवास राव जंगा को चित्तौडग़ढ़ और उदयपुर जिले की जिम्मेदारी दी है। जंगा 16 से 18 दिसम्बर तक दोनों जिलों का दौरा करेंगे। जंगा जिले में भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक एवं अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। अधिकारी दौरों के बाद संक्रमण रोकथाम की वस्तुस्थिति की रिपोर्ट 15 बिंदुओं वाले फॉर्मेट में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को 20 जनवरी को सौपेंगे।
ये हाल जानेंगे अफसर
प्रभारी पुलिस अधिकारी को कोविड कंटेंमेंट जोन की संख्या व क्षेत्र का नाम, भ्रमण करने वाले जोन, चेक पोस्टों की स्थापना, 1 जनवरी 2022 से मास्क एवं कोविड गाइड लाइन की अवहेलना पर लगाए गए जुर्माने की स्थिति, रात्रिकालीन कफ्र्यू की पालना, चिकित्सालय में कोविड वार्ड की स्थापना, ऑक्सीजन की स्थिति तथा मोर्चो पर काम कर रही पुलिस फोर्स का मनोबल प्रभारी पुलिस अधिकारी बढ़ाएंगे।
ऑनलाइन बैठक में करनी होगी समीक्षा
जिले के दौरे के दौरान पुलिस अफसर को सम्बंधित जिले के प्रभारी मंत्री व सचिव के साथ जिला पुलिस अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक का आयोजन करवा कर कोरोना से बचाव कार्यों की समीक्षा करनी होगी।
अड़तीस लापरवाह लोगों के चालान
इस बीच शनिवार को पुलिस ने सेंती पुलिस चौकी के बाहर एडीएम ज्ञानमल खटीक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मतसिंह देवल आदि अधिकारियों की मौजूदगी में बिना मास्क घूमने वाले ३८ लापरवाह लोगों के चालान काटे गए। इन लोगों से जुर्माना वसूल किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो