पॉजिटिव आरोपी वार्ड की खिड़की तोड़ हुए फरार तो, पुलिस ने पीछा कर पकड़ा

वाहन चोरी के जिन दो आरोपियों की दिन में जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पूरे कोतवाली थाने को क्वारंटीन होना पड़ा था, वो दोनों ही आरोपी रात करीब10.30 बजे जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड की खिड़की तोड़ फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और रात करीब 11 बजे उनको फिर पकड़ लेने का पुलिस ने दावा किया।

By: Nilesh Kumar Kathed

Published: 02 Jun 2020, 11:57 PM IST

चित्तौडग़ढ़. वाहन चोरी के जिन दो आरोपियों की दिन में जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पूरे कोतवाली थाने को क्वारंटीन होना पड़ा था, वो दोनों ही आरोपी रात करीब10.30 बजे जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड की खिड़की तोड़ फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और रात करीब 11 बजे उनको फिर पकड़ लेने का पुलिस ने दावा किया।
रात में ड्यूटी पर तैनात नर्सिंगकर्मी ट्रेम्पचर लेने गया तो दोनों नहीं मिलने से हड़कंप मच गया। वार्ड में बने बाथरूम के निकट खिड़की टूटी मिली। पुलिस ने तुरंत तलाश शुरू की और रात करीब ११ बजे सदर थाना प्रभारी विक्रमसिंह ने दावा किया कि दोनों आरोपी फिर पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस ने उन्हें महेशपुरम के निकट समेलिया के पास से फिर गिरफ्तार किया।
जिले में मंगलवार को तीन दिन बाद पांच जने फिर कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मिले थे। इनमें से तीन जने भदेसर उपखण्ड के प्रवासी है वहीं दो जने भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ थाना क्षेत्र के ओज्याड़ा ग्राम के थे। इनको गत दिनों चित्तौड़ कोतवाली पुलिस वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तार करके लाई थी। दोनों आरोपियों के पॉजिटिव मिलने के बाद कोतवाल एवं विशेष शाखा प्रभारी सहित चालीस पुलिसकर्मियों को क्वारंटीन कर दिया गया था। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा १७९ हो गया है। गत २९ मई को जिला विशेष टीम व कोतवाली थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया था। जिसमें तीन आरोपियों को गिरफ्तार व एक बाल अपचारी को डिटेन किया गया था। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने से पूर्व न्यायालय के आदेशानुसार आरोपियों का मेडिकल चेकअप व कोविड.19 टेस्ट करवाया गया। जिसकी रिपोर्ट में दो आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिन्हें उपचार हेतु सांवलियाजी सामान्य चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
उक्त आरोपियों को कोतवाली पुलिस व जिला विशेष टीम द्वारा गिरफ्तारी व पूछताछ के दौरान अपने साथ रखने पर पुलिस जाप्ता में कोरोना संक्रमण की आशंका होने पर कोतवाल, दोनों विशेष शाखा के प्रभारी कोतवाली के ४० पुलिसकर्मी एवं जिला विशेष टीम का जाप्ता के सैंपल लिए जाकर कोविड जांच करवाई जा रही है व उन्हें क्वारंटीन किया गया। टीम को भेजकर कोतवाली थाना परिसर को सेनेटराइज किया गया। इन सभी पुलिसकर्मियों की अनुपस्थिति में दूसरा अतिरिक्त जाप्ता थाने पर नियुक्त किया गया है।
एक आरोपी की और आनी है रिपोर्ट
कोतवाली के ही वाहन चोरी में तीन आरोपी को गिरफ्तार किया था। एक बाल अपचारी को भी डिटेन किया गया था। इस दौरान दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और बाल अपचारी की नेगेटिव आने के बाद उसे बाल संम्प्रेषण गृह में भेज दिया गया था। वहीं एक अन्य आरोपी की जांच अभी आना शेष है।
भीलवाड़ा, कोटा एवं उदयपुर के लिए बसें हुई शुरू
रोडवेज बुधवार से भीलवाड़ा, कोटा, उदयपुर सहित कई जगह पर बसों को शुरू कर रही है। इससे लोगों को राहत मिल सकेगी। वहीं रोडवेज ने अब बस में क्षमता के अनुसार सवारियां बैठाने का निर्णय किया है।टिकट भी ऑनलाइन के साथ- साथ बस स्टैण्ड एवं परिचालक से बस में मशीन से लिए जा सकेंगे। रोडवेज के मुख्य प्रबंधक प्रदीप जीनगर ने बताया कि मुख्यालय से कुछ रूटों पर बसों के संचालन की स्वीकृति मिल गई है। इसके बाद इन बसों को शुरू किया जा रहा है।
इन मार्गों पर चलेगी रोडवेज की बसें
चित्तौडग़ढ़ से उदयपुर के लिए चार ट्रीप में बस का संचालन होगा। इसी तरह बेगूं एवं भीलवाड़ा के लिए भी चार-चार ट्रीप में बसों का संचालन किया जाएगा। कोटा का दो ट्रीप में बस का संचालन किया जाएगा। रावतभाटा, प्रतापगढ़ एवं बांसवाड़ा के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। रोडवेज ने ब्यावर से बांसवाड़ा बस को शुरू कर दिया है।

Nilesh Kumar Kathed Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned