अधिकारी नहीं आए तो स्थगित कर दी जनसुनवाई, लोग हो गए परेशान

अधिकारी नहीं आए तो स्थगित कर दी जनसुनवाई, लोग हो गए परेशान
अधिकारी नहीं आए तो स्थगित कर दी जनसुनवाई, लोग हो गए परेशान

Vijay | Updated: 18 Sep 2019, 04:43:15 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. राजस्थान राज्य प्रदूषण नियन्त्रण मण्डल चित्तौडग़ढ़ की ओर से डालमिया सीमेंट लि. को पर्यावरण स्वीकृति के लिए सोमवार को भावलिया पंचायत के गांव चरलिया गदिया में जेके सीमेंट द्वारा सीएसआर के तहत निर्मित सामुदायिक भवन में आयोजित जनसुनवाई स्थगित कर दी गई।

निम्बाहेड़ा में जिला प्रशासन ने डालमिया सीमेंट की जनसुनवाई की स्थगित
चित्तौडग़ढ़/निम्बाहेड़ा. राजस्थान राज्य प्रदूषण नियन्त्रण मण्डल चित्तौडग़ढ़ की ओर से डालमिया सीमेंट लि. को पर्यावरण स्वीकृति के लिए सोमवार को भावलिया पंचायत के गांव चरलिया गदिया में जेके सीमेंट द्वारा सीएसआर के तहत निर्मित सामुदायिक भवन में आयोजित जनसुनवाई स्थगित कर दी गई। इससे ग्रामीणों एवं डालमियां सीमेंट के अधिकारियों में निराशा दिखाई दी। जनसुनवाई चित्तौडग़ढ़ के अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) विनय पाठक की अध्यक्षता में होनी थी।
जनसुनवाई के लिए निर्धारित समय 11 बजे तक गांव रावलिया, भावलिया, भोपाली, चरलिया, मांगरोल, सतखंडा, सिंदवाडी, कारूण्डा, लसडावन, फलवा, अरनियाजोशी, टाई का खेडा, मेहमुदगंज सहित निम्बाहेड़ा व कई गावों के ग्रामीण जनसुनवाई स्थल पर पहुंच गए। असमंजस की स्थिति उस वक्त बनी जब जनसुनवाई स्थगित होने की खबर मिली। डालमिया सीमेंट के प्रोजेक्ट हैड डॉ. केसी मिश्रा, सहायक कार्यकारी निर्देशक अरिन्दम व वरिष्ठ महा प्रबंधक विकान्त सर्राफ जनसुनवाई स्थगन की अधिकृत सूचना के लिए जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क साधते रहे। इसी बीच दोपहर लगभग 12 बजे राजस्थान राज्य प्रदूषण नियन्त्रण मण्डल के आरओ डॉ. बीआर पंवार उदयपुर व वैज्ञानिक अधिकारी हितेष कुमार चित्तौडग़ढ़ जनसुनवाई स्थल पर पहुंचे।
प्रदूषण नियन्त्रण मण्डल के आरओ पंवार ने बताया कि चित्तौडग़ढ़ के अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) की उपस्थिति में ही जनसुनवाई सम्भव है। दोपहर 1 बजे जिला कलक्टर के निर्देश पर राजस्थान राज्य प्रदूषण नियन्त्रण मण्डल चन्देरिया चित्तौडग़ढ़ के क्षेत्रिय अधिकारी द्वारा जनसुनवाई अपरिहार्य कारणों से निरस्त करने की लिखित सूचना प्रदूषण नियन्त्रण मण्डल के आरओ पंवार को मिली। उन्होने जनसुनवाई स्थगित करने की घोषणा की। जनसुनवाई के लिए डालमिया सीमेंट के महाप्रबंधक प्रमोद द्विवेदी, अजय गोतम, चन्द्रशेखर व प्रवीण लढ्ढा व्यवस्थाओं में लगे रहे। वहीं एनके इन्वरो सर्विसेज के प्रा.लि. जयपुर के दिव्येश गिरी गोस्वामी प्रोजेक्ट के माध्यम से सम्पूर्ण योजना का प्रजेन्टेशन देने के लिए मौजूद थे।
गौरतलब है कि जिले के रावतभाटा के राणा प्रताप सागर बांध के गेट खोलने व भैसरोडग़ढ़ क्षेत्र में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात बने होने व मऊपुरा गांव में स्थित एक निजी विद्यालय के लगभग 350 विद्यार्थी व स्टाफ को रेस्क्यू करने के लिए चित्तौडग़ढ़ के जिला कलक्टर प्रशासन पाठक के वहां जाने से जनसुनवाई सम्भव नहीं हो सकी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned