scriptबिठा दिया टोल पर ,पहले स्क्रीनिंग, फिर जाने दिया आगे | Put on toll, first screening, then let go | Patrika News

बिठा दिया टोल पर ,पहले स्क्रीनिंग, फिर जाने दिया आगे

locationचित्तौड़गढ़Published: Mar 28, 2020 12:13:24 am

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

भीलवाड़ा जिले में कोराना वायरस संंक्रमण की गंभीर स्थिति के चलते वहां से लोगों के जिले में प्रवेश को पूरी तरह रोक दिया गया। आगवामन के साधन बंद होने पर लोग पैदल ही जिले में आने का प्रयास कर रहे है। जिले के बेगूं क्षेत्र में चिकित्सा विभाग ने आरोली टोल पर एक ट्रक में जा रहे लोगो को रोक कर उनकी जांच की। यहां पता चला कि कई लोग भीलवाडा जिले से पैदल आकर जिले में प्रवेश कर रहे है।

बिठा दिया टोल पर ,पहले स्क्रीनिंग, फिर जाने दिया आगे

बिठा दिया टोल पर ,पहले स्क्रीनिंग, फिर जाने दिया आगे

टोल नाके पर की कई लोगों की जांच
चित्तौडग़ढ़/ बेगूं. समीपवर्ती भीलवाड़ा जिले में कोराना वायरस संंक्रमण की गंभीर स्थिति के चलते वहां से लोगों के जिले में प्रवेश को पूरी तरह रोक दिया गया। आगवामन के साधन बंद होने पर लोग पैदल ही जिले में आने का प्रयास कर रहे है। जिले के बेगूं क्षेत्र में चिकित्सा विभाग ने आरोली टोल पर एक ट्रक में जा रहे लोगो को रोक कर उनकी जांच की। यहां पता चला कि कई लोग भीलवाडा जिले से पैदल आकर जिले में प्रवेश कर रहे है। टोल नाके पर लगी चौकी पर तैनात कर्मचारियों ने उनकी जांच की। बेगंू नगर में नगरपालिका कर्मचारियों ने पूरे नगर बाजार,गली, मोहल्लों में दमकल से केमिकल का छिड़काव किया। नगर के पुराने बस स्टैंड, लाल बाई फूलाबाई चोक, आखरिया चोक सहित बाजार में निकलने से लोगो को रोकने के लिए पुलिस को सख्ती करनी पड़ी। कई फालतू घूमते लोगो को डंडे भी लगाए गए। प्रात: से ही पुलिस के वाहन के साइरन की आवाज सुन लोग भागते नजर आए। ढील के समय नगर के कई युवकों एव पुलिसकर्मियों ने कच्ची बस्ती, असहाय लोगों, दैनिक मजदूरों को भोजन एव कच्चे राशन सामग्री का वितरण किया।
भूखा ना सोए इसके लिए मदद को बढ़े हाथ
जहा कोरोना वायरस के संक्रमण लोक डाउन के चलते लोग घरों से बाहर नही निकल रहे वही जो लोग घरों में भूखे बैठे है और जिनके घरों पर छत है ओर ना ही खाना बनाने का बर्तन उनके लिए समाजसेवी संस्थानों ने बीड़ा उठाया है। येभोजन बनाकर पैकेट वितरित कर रहे है ताकि एक भी व्यक्ति भूखा ना सोए। चित्तौडग़ढ़ महोत्सव समिति ओर एटीबीएफ के संयुक्त तत्वावधान ऋतुराज वाटिका में भोजन बनाया जा रहा है जहां से समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा स्पैकेट पैक कर शहर के भीलवाड़ा बाईपास,नगरपालिका कॉलोनी, गोल प्याऊ चौराहा,कपासन चौरहा आदि क्षेत्रों में वितरित किए गए। समिति के संस्थापक सुनील ढीलीवाल के नेतृत्व में सदस्य सेवा कार्य कर रहे है। अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद राष्टीय बजरंग दल द्वारा निर्धनलोगो को भोजन वितरित किया गया। जिलाध्यक्ष अमृत माली ने बताया गोवंश की सहायता के लिए भी संगठन के सदस्य सक्रिय है।
लोगों को उपलब्ध कराया राशन
भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जीएनएस चौहान के निर्देश पर संगठन के पदाधिकारी गगन बोकडिय़ा के संयोजन में सोशियल डिस्टेसिंग को मद्देनजर रखते हुए एवं प्रशासन के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए विभिन्न क्षेत्रों में निर्धन लोगो को फल बिस्किट वितरित किए गए। अंजुमन संस्थान ने भी सहायता की पहल करते हुए राशन समान उपलब्ध कराया। अंजुमन सदर अब्दुल गनी शेख ने बताया कि संस्थान के सदस्यों ने शहर के अलग अलग इलाको में जरूरतमन्द लोगो को राशन उपलब्ध करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो