राजस्थान : चित्तौड़गढ़ जिले में बाढ़ जैसे हालात, 24 घंटे से स्कूल में फंसे 350 छात्र और 50 शिक्षक

Floods trap 350 students, 50 teachers in School, Chittorgarh, Rajasthan : चित्तौड़गढ़ जिले में भारी बारिश के दौर के चलते पिछले 24 घंटे से स्कूल में बच्चे और शिक्षक फंसे हुए हैं। Flood in Rajasthan : भारी बारिश और राणा प्रताप बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नदियों में उफान है। इसके के बाद से 350 बच्चे और 50 शिक्षक स्कूल में फंसे हुए हैं।

By: rohit sharma

Published: 15 Sep 2019, 07:36 PM IST

चित्तौड़गढ़। लगातार दो दिन से चल रही बारिश के चलते राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात ( Flood Situation in Rajasthan ) बन गए हैं। नदियां उफान पर हैं। ऐसे में खबर प्रदेश के चित्तौड़गढ़ जिले से है। जहां बारिश स्कूली है बच्चों लिए आफत बन गई है। जिले में बारिश के पानी के बीच एक स्कूल में 350 बच्चे और 50 शिक्षक फंस गए हैं।

प्रदेश के चित्तौड़गढ़ जिले में भारी बारिश ( Heavy Rain in Chittorgarh ) के दौर के चलते पिछले 24 घंटे से स्कूल में बच्चे और शिक्षक फंसे हुए हैं। भारी बारिश और राणा प्रताप बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नदियों में उफान है। इसके के बाद से 350 बच्चे और 50 शिक्षक स्कूल में फंसे हुए हैं। आस-पास के गांव वाले स्कूल में फंसे बच्चों और शिक्षकों की मदद कर रहे हैं। मदद के तौर पर वे उन्हें खाद्य सामग्री और अन्य जरूरी सामान पहुंचा रहे हैं।

बच्चे और शिक्षक शनिवार सुबह से ही School आए हुए हैं। Rana Pratap Dam से पानी छोड़े जाने के कारण क्षेत्र का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और सड़के पानी से भर गई हैं। इस कारण बच्चे घर नहीं जा पा रहे हैं। बता दें कि जिले में भी पिछले तीन से बारिश ( Heavy Rain in Chittorgarh ) का दौर जारी है। ब्राह्मणी नदी उफान पर चल रही है। क्षेत्र के कई गांवों का संपर्क टूटा हुआ है।

झालावाड़ में स्कूल का अवकाश घोषित
वहीं, झालावाड़ जिले में बाढ़ के हालात को देखते हुए जिला कलक्टर ने जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में सोमवार को एक दिन का अवकाश घोषित किया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों का ही अवकाश रहेगा, जबकि स्कूल का स्टाफ स्कूल में मौजूद रहेगा आवश्यकता बढऩे पर लोगों को स्कूल भवन मुहैया करवाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने बीते दो दिनों में प्रदेश के धौलपुर, प्रतापगढ़ और झालावाड़ जिलों में अत्यधिक बारिश के चलते जल भराव की स्थिति को देखते हुए तत्काल राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

Show More
rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned