scriptLoksabha Elections 2019:किसने कहा ईवीएम से वोट गिनती में रखे सावधानी, नहीं हो कोई चूक | Rajasthan Lok Sabha Election 2019-chittorgarh | Patrika News

Loksabha Elections 2019:किसने कहा ईवीएम से वोट गिनती में रखे सावधानी, नहीं हो कोई चूक

locationचित्तौड़गढ़Published: May 18, 2019 11:03:57 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

शहर के इंदिरा प्रियदर्शनी ऑडिटोरियम में लोकसभा चुनाव में चित्तौडग़ढ़ संसदीय क्षेत्र के मतों की गणना के लिए नियुक्त 432 मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ। प्रशिक्षण के प्रारंभ में उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेशकुमार कलाल ने मतगणना का प्रशिक्षण गंभीरता से लेकर मतगणना कार्य को त्रुटि रहित करने का आह्वान किया।

chittorgarh

Loksabha Elections 2019:किसने कहा ईवीएम से वोट गिनती में रखे सावधानी, नहीं हो कोई चूक




चित्तौडग़ढ़. शहर के इंदिरा प्रियदर्शनी ऑडिटोरियम में लोकसभा चुनाव में चित्तौडग़ढ़ संसदीय क्षेत्र के मतों की गणना के लिए नियुक्त 432 मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ। प्रशिक्षण के प्रारंभ में उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेशकुमार कलाल ने मतगणना का प्रशिक्षण गंभीरता से लेकर मतगणना कार्य को त्रुटि रहित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य को सम्पादित करने में अपनी भूमिका जिम्मेदारी से निभाएं। सम्पूर्ण मतगणना कार्य को आवश्यक अनुशासन एवं गरिमा बनाए रखते हुए अत्यधिक सतर्कता के साथ पूर्ण करें। प्रशिक्षण प्रभारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर विनय पाठक ने मतगणना स्थल की विभिन्न व्यवस्थाओं एवं सावधानियों के बारे में सभी को जानकारी देते हुए प्रशिक्षण प्राप्त कर सटीक गणना करने के निर्देश दिए। मतगणना कार्मिकों को डीएलएमटी डॉ. कनक जैन ने मतगणना दिवस के दिन मतगणना स्थल पर प्रवेश से लेकर मतगणना कक्षों में पहुंचने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए डाक मतपत्र तथा ईटीपीबीएस की मतगणना की प्रक्रिया के बारे में बताया। डीएलएमटी ओमप्रकाश पालीवाल ने कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट से की जाने वाली मतगणना की जानकारी दी। डीएलएमटी दौलत ज्ञानचंदानी एवं रजत सोनिया ने मतगणना के प्रायोगिक पक्ष के बारे में प्रशिक्षणार्थियों को बताया। प्रशिक्षण के दौरान यूआईटी सचिव सीडी चारण, चित्तौडग़ढ़ लोकसभा के आठों विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ एवं विभिन्न कर्मचारी उपस्थित थे। प्रशिक्षण समन्वय दिनेश शर्मा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो