बलात्कार के आरोपी को 10 वर्ष कठोर कारावास, जुर्माने से दंडित

बलात्कार के आरोपी को 10 वर्ष कठोर कारावास, जुर्माने से दंडित
बलात्कार के आरोपी को 10 वर्ष कठोर कारावास, जुर्माने से दंडित

kalulal lohar | Updated: 23 Sep 2019, 11:44:49 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

विशेष न्यायालय लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण (पोक्सो) के पीठासीन अधिकारी ने नाबालिग के अपहरण व बलात्कार के मामले में आरोपी को 10 वर्ष का कठोर कारावास व 17 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है।

चित्तौडग़ढ. विशेष न्यायालय लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण (पोक्सो) के पीठासीन अधिकारी ने नाबालिग के अपहरण व बलात्कार के मामले में आरोपी को 10 वर्ष का कठोर कारावास व 17 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है। विशेष लोक अभियोजक के अनुसर कपासन थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी नाबालिग पुत्री तीन मार्च २०१७ को रात १० बजे शौच करने घर से बाहर निकली थी। इस दौरान मिठूलाल पुत्र पन्नालाल पूर्बिया (गाडरी) निवासी पूर्बिया मोहल्ला कपासन बहला- फुसलाकर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। इस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 11 गवाह और 21 दस्तावेज प्रस्तुत किए गए वहीं बचाव पक्ष की ओर से 2 गवाहों 10 दस्तावेज पेश किए गए।पीठासीन अधिकारी ने उभय पक्षों को सुनने के बाद आरोपी को दोषी मानते हुए पोक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं में १० वर्ष का कठोर कारावास व १७ हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया।

तस्करी के आरोपी को एक वर्ष कारावास की सजा
चित्तौडग़ढ़. विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस कोर्ट चित्तौडग़ढ़ के पीठासीन अधिकारी अजयसिंह ने ब्राउन शुगर तस्करी के मामले में आरोपी को एक वर्ष का कारावास एवं दस हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई। प्रकरण के अनुसार गत वर्ष २२ अक्टूबर को निम्बाहेड़ा कोतवाली पुलिस लोकल एक्ट के तहत धरपकड़ की कार्रवाई कर रही थी। इस दौरान करथाना रेलवे फाटक के पास के एक लड़के को पकड़ा जिसकी पेंट की जेब से ६ ग्राम ब्राउनशुगर जब्त की गई। मामले में अभियुक्त मन्दसौर निवासी २७ वर्षीय रसीदा पुत्र तौफिक खां मेवाती के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया। न्यायालय ने मामले में सुनवाई के बाद रसीदा को एक वर्ष का कठोर कारावास एवं दस हजार रुपए अर्थदण्ड से दंडित किया। मामले में हुड़को कॉलोनी निवासी मुमताज पुत्र सलीम अभी फरार है। पकड़े गए अभियुक्त ने माल मुमताज से लेने की बात कहीं थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned