scriptचित्तौड़ में टूटा रिकॉर्ड, एक ही दिन में सवा सात सौ कोरोना रोगी | Record broken in Chittor, seven hundred and fifty corona patients in a | Patrika News

चित्तौड़ में टूटा रिकॉर्ड, एक ही दिन में सवा सात सौ कोरोना रोगी

locationचित्तौड़गढ़Published: Jan 21, 2022 10:09:50 pm

Submitted by:

jitender saran

जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को एक ही दिन में जिले में सवा सात सौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में अब संक्रमित रोगियों की संख्या करीब ढाई हजार तक पहुंच गई है।

चित्तौड़ में टूटा रिकॉर्ड, एक ही दिन में सवा सात सौ कोरोना रोगी

चित्तौड़ में टूटा रिकॉर्ड, एक ही दिन में सवा सात सौ कोरोना रोगी

चित्तौडग़ढ़
मुख्यालय स्थित पीसीआर लैब से जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को चित्तौडग़ढ़ शहर में सवा दो सौ लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। जबकि चित्तौड़ ग्रामीण में ८५, गंगरार में ६८, भोपालसागर में ५, राशमी में ११, निम्बाहेड़ा में १२५, भदेसर में ५६, डूंगला में ३३, बड़ीसादड़ी में २८, रावतभाटा में १४, बेगूं में ३० व कपासन में कोरोना के ३४ नए रोगी मिले हैं। राहत की बात यह है कि जिले के अस्पताल में अब तक कोरोना का कोई गंभीर रोगी भर्ती नहीं है। जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने जिले के लोगों से अपील की है कि वे राज्य सरकार की ओर से जारी कोविड गाइड लाइन की पालना करे। घरों से मास्क लगाकर ही बाहर निकलें तथा सामाजिक दूरी की पालना कर कोविड को रोकने में प्रशासन और पुलिस के साथ ही चिकित्सा विभाग की मदद करे।
मेगा वैक्सीनेशन डे आज, लापरवाही की तो होगी कार्रवाई
कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का मेगा वैक्सीनेशन अभियान शनिवार होगा। अभियान को लेकर लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।मेगा वैक्सीनेशन डे को लेकर जिले में 453 कोविड टीकाकरण बूथ स्थलों को चिह्नित किया गया है। बूथों पर वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है। जिले भर में कोविड की दूसरी डोज के लाभार्थी जिनको प्रथम डोज लग चुकी है एवं 84 दिन पूरे हो चुके है की संख्या लगभग 54 हजार है जिनकी सूची राशन डीलरों, बीएलओ, आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से साझा की जा चुकी है। जिले में शत प्रतिशत प्रथम डोज एवं लगभग 83 प्रतिशत द्वितीय डोज एवं 15 से 18 वर्ष के बच्चों को लगभग 63 प्रतिशत लगाई जा चुकी है। रसद विभाग, आईसीडीएस एवं शिक्षा विभाग, कृषि विभाग आदि के साथ जिला स्तर पर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में एवं खण्ड स्तरो पर सम्बंधित उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में बैठकें आयोजित की जा चुकी हैं। टीकाकरण में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को वंचित लाभार्थियों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज के लंबित लाभार्थियों को चिन्हित कर टीका लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो