सेवा के जज्बे को सलाम,चित्तौड़ को इन पर नाज

जहां एक ओर पूरा विश्व कोरोना के नाम से भय खा रहा है। आदमी आदमी के पास जाने से डर रहा है। ऐसे में आप सबकी प्रशंसा के लिए हमारे पास शब्द नहीं है। आप सभी मिलकर जो कर रहे हैं वह हमारी कल्पना से परे है और मानव सेवा को एक अनूठा उदरहण है। आप सभी दुश्मन के खिलाफ मोर्चे खोल कर खड़े है जो किसी को नजर नहीं आता , फिर भी आप डटे हुए है, कम संसाधनों के बीच पूरी तरह तैयार, मुस्तैद नजर आते है।

चित्तौडग़ढ़. जहां एक ओर पूरा विश्व कोरोना के नाम से भय खा रहा है। आदमी आदमी के पास जाने से डर रहा है। ऐसे में आप सबकी प्रशंसा के लिए हमारे पास शब्द नहीं है। आप सभी मिलकर जो कर रहे हैं वह हमारी कल्पना से परे है और मानव सेवा को एक अनूठा उदरहण है। आप सभी दुश्मन के खिलाफ मोर्चे खोल कर खड़े है जो किसी को नजर नहीं आता , फिर भी आप डटे हुए है, कम संसाधनों के बीच पूरी तरह तैयार, मुस्तैद नजर आते है। आज जहां हॉस्पिटल के पास से गुजरने में हर किसी की रूह कांप रही है, सड़कों पर निकलने से पहले लोग सौ बार सोच रहे हैं। हर किसी के भीतर इस नए दुश्मन कोरोना के संक्रमण का डर घर कर रहा है, वहीं आप अपने परिवारों को पीछे छोड़ औरों की जान बचाने के लिए घर से ही नहीं निकल रहे बल्कि उन लोगों के बीच भी जा रहे है जिनमें संक्रमण का खतरा हो सकता है। संक्रमित क्षेत्र में बैठकर या दौड़कर घंटों समाज की सुरक्षा में खुद को ढाल बना रखा है। एेसे चिकित्सक, एेसे नर्सिंग स्टाफ, एेसे अन्य कार्मिकों को हम ही नहीं बल्कि पूरा समाज सेल्यूट करना है।

यह है हमारे चिकित्सक
डॉ. दिनेश वैष्णव- पीएमओ (सांवलियाजी जिला सामान्य चिकित्सालय चित्तौडग़ढ़)- डॉ. अनिश जैन- वरिष्ठ फिजिशियन, प्रभारी आइसोलेशन वार्ड- डॉ देवेश शर्मा-नेत्र विशेषज्ञ- डॉ राकेश कंसोलिया- डॉ. लोकेन्द्र गोयल।
नर्सिंग स्टॉफ में
मेल नर्स महेश जोशी, राकेश जीनगर , हिम्मत सोनी, नीलू धाकड़, चेतन शर्मा, सत्यप्रकाश त्रिपाठी, मनोज गोयल।
इन्हें भी हमारा सलाम
इसमें कई एेसे कार्मिकों के नाम हो सकता है यहां नहीं लिए जा सके होंगे, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इस लड़ाई में कंधे से कंधा लड़ाकर जुटे हुए है, उन्हें भी हमारा सलाम।

Nilesh Kumar Kathed Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned