scriptतबलीगी जमात से जुड़े 19 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे | Samples of 19 people associated with Tabligi Jamaat sent for examin | Patrika News

तबलीगी जमात से जुड़े 19 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 04, 2020 12:13:44 am

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

देशभर में कोरोना का केन्द्र बने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज के कारण चित्तौडग़ढ़ जिले में भी तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को प्रशासन ने तलाशना शुरू कर दिया है। जिले में करीब 48 लोग इस जमात के प्रतिनिधि के रुप में चिन्हित किए गए हैं। इनमें से 19 लोगों सहित गुरुवार को 25 लोगों के जिला चिकित्सालय से जांच के लिए नमूने भेजे गए थे।

तबलीगी जमात से जुड़े 19 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे

तबलीगी जमात से जुड़े 19 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे

चित्तौडग़ढ़. देशभर में कोरोना का केन्द्र बने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज के कारण चित्तौडग़ढ़ जिले में भी तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को प्रशासन ने तलाशना शुरू कर दिया है। जिले में करीब 48 लोग इस जमात के प्रतिनिधि के रुप में चिन्हित किए गए हैं। इनमें से 19 लोगों सहित गुरुवार को 25 लोगों के जिला चिकित्सालय से जांच के लिए नमूने भेजे गए थे। दिल्ली के मरकज से निकले लोगों में बड़ी संख्या में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद चित्तौडग़ढ़ में भी इस जमात से जुड़े लोगों की तलाश शुरू हो गई है। इसके तहत चित्तौडग़ढ़, कपासन, राशमी, निम्बाहेड़ा, बेगूं, पहुंना आदि क्षेत्रों में करीब ४८ लोगों की सूची तैयार की गई जो इस जमात से जुड़े हैं। इनमें से गुरुवार को शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में सर्वे कर रात तक १९ लोगों को जिला चिकित्सालय लाया गया और यहां पर आईसोलेशन वार्ड में रखा गया। बाद में देर रात इन सभी के नमूने लेकर जांच के लिए उदयपुर भेजे गए। वहां से शुक्रवार शाम को इस जमात से जुड़े १७ लोगों की रिपोर्ट आ गई है। जो सभी नेगेटिव मिले है। वहीं दो की रिपोर्ट आनी शेष है। भेजे गए कुल २५ में से २३ की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली है। वहीं शुक्रवार को तीन अन्य लोगों के भी नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। तबलीगी समाज के लोगों के अस्पताल में लाने के बाद सूचना मिलते ही पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव, डॉ. अनिश जैन, ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. अनिल सैनी आदि पहुंचे। बाद में उन्हें समझाकर उनके नमूने भी लिए गए।
आधी रात खिलाया खाना
तबलीगी जमात से जुड़े लोगों ने सांवलियाजी चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में रात करीब १२ बजे खाना खिलाने की मांग की। बाद में वहां मौजूद स्टॉफ एवं चिकित्सालय के कर्मचारी आदि ने रात करीब १२.३० बजे अस्पताल केन्टिन से खाना मंगवाकर उन्हें खिलवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो