सोयाबीन की आड़ में तस्करी, पौने तीन क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा

चित्तौडग़ढ़ की कोतवाली पुलिस ने गुरूवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक में तस्करी के जरिए ले जाया जा रहा २.८० क्विंटल डोडा चूरा जब्त कर चालक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

By: jitender saran

Published: 11 Jun 2021, 10:15 AM IST

चित्तौडग़ढ़
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि मादक पदार्थो की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरूवार को कोतवाली प्रभारी तुलसीराम मय पुलिस बल चित्तौड़ीखेड़ा की सरहद स्थित कोटा हाईवे पर नाकाबंदी कर रहे थे। नाकाबंदी के दौरान कोटा की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। ट्रक को रूकवाकर चालक व खलासी से पूछताछ की तो दोनों की गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत हुई। ट्रक की तलाशी ली तो उसमें सोयाबीन के कट्टों के नीचे छिपाकर रखा हुआ डोडा चूरा पाया गया, जिसका तोल करवाने पर २८० किलो हुआ। इस मामले में ट्रक चालक हरियाणा के हिसार जिले में राजीव नगर निवासी संजीव (२३) पुत्र सतपाल जाट व खलासी राजीव नगर निवासी सागर (१९) पुत्र रमेश वाल्मीकि को गिरफ्तार कर मय ट्रक डोडा चूरा जब्त कर लिया। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया गया है। मामले की जांच चंदेरिया थाने के उप निरीक्षक रामनारायण को सौंपी गई है।

इस टीम ने की कार्रवाई
कार्रवाई करने वाली टीम में कोतवाल तुलसीराम सहित हेड कांस्टेबल जगदीशचन्द्र, बालमुकंद, सिपाही पुष्पेन्द्र सिंह, लक्ष्मणसिंह, जंगबहादुर सिंह, पृथ्वीपाल सिंह, राहुल कुमार शामिल थे। गौरतलब है कि कोतवाली पुलिस ने दो दिन पहले ही एक ट्रक से १५७ किलो डोडा चूरा जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया था।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned