scriptपीछा छुड़ाने के लिए की थी प्रेमिका की हत्या | Solve Murder case in chittorgarh | Patrika News

पीछा छुड़ाने के लिए की थी प्रेमिका की हत्या

locationचित्तौड़गढ़Published: Jun 22, 2017 08:53:00 pm

Submitted by:

tej narayan

फोरलेन के किनारे हत्या कर अज्ञात महिला का शव डालने के मामले की गुत्थी सुलझ गई है। अवैध संबंधों की परिणीति के रूप में हुए इस हत्याकांड की शिकार हुई महिला मध्यप्रदेश के पिपलिया मंडी की थी, जिसकी हत्या उसी के प्रेमी ने रास्ते से हटाने के लिए की थी।

शहर के समीप भीलवाड़ा फोरलेन सड़क के किनारे हत्या कर अज्ञात महिला का शव डालने के मामले की गुत्थी सुलझ गई है। अवैध संबंधों की परिणीति के रूप में हुए इस हत्याकांड की शिकार हुई महिला मध्यप्रदेश के पिपलिया मंडी की थी, जिसकी हत्या उसी के प्रेमी ने रास्ते से हटाने के लिए की थी। सदर पुलिस ने आरोपित प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।
फर्जी पुलिसकर्मी बन बीएड छात्र को ठगने का आरोपित धरा

गत 20 जून को सदर थाना क्षेत्र में नरपत की खेड़ी पुलिया से भीलवाड़ा मार्ग की ओर सड़क किनारे झाडिय़ों में महिला का रक्तरंजित शव मिला था। हत्यारे गला रेत महिला की हत्या कर शव को सुनसान जगह पर डाल गए थे। घटना के बाद एडिशनल एसपी राजन दुष्यंत, सदर थाना प्रभारी शिवलाल मीणा ने मौका-मुआयना किया था। हत्या के बाद एसपी प्रसन्न खमेसरा के निर्देशन व डीएसपी गजेन्द्रसिंह जोधा के नेतृत्व में सीआई मीणा की टीम महिला की शिनाख्त व मामले के खुलासे की कवायद में जुटी हुई थी।
मालिक की हत्या करने वाले नौकर को उम्रकैद

 इस महिला की शिनाख्त पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र के गांव नेनोरा की लीला (35) पत्नी दिलीप मीणा के रूप में हुई। शिनाख्त के बाद पुलिस ने गीता की हत्या के आरोप में उसके प्रेमी पिपलिया मंडी थानांतर्गत मुंदेड़ी निवासी उमाशंकर उर्फ ओम पुत्र ऊंकारलाल गायरी को प्रतापगढ़ के पलथान से गिरफ्तार कर लिया।
हत्या के बाद उतार लिए गहने

आरोपित उमाशंकर ने हत्या के बाद लीला के पांवों में पहने चांदी के पायजेब, कंदौरा तथा सोने के टॉप्स खोल लिए। हत्या के बाद मृतका का मोबाइल फोन मौके पर ही गिर गया। इसकी कॉल डिटेल से महिला की शिनाख्त हुई व आरोपित पकड़ा गया।
गले पड़ रही थी, हटा दिया रास्ते से

आरोपित उमाशंकर गायरी व लीला मीणा के बीच करीब तीन महीने से संबंध थे। शादीशुदा व तीन लड़कियों का पिता उमाशंकर शादीशुदा लीला को करीब डेेढ़ महीने पहले भगाकर ले गया और भीलवाड़ा में किशनावतों की खेड़ी में किराए के मकान में रहने लगा। कुछ समय बाद उमाशंकर को परिवार की याद आई तो उसने अपनी पत्नी व बच्चों के पास जाने की बात कही। इस पर लीला उसे पत्नी बनाकर यहीं रहने का दबाव बनाने लगी। उमाशंकर ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए हत्या की योजना बनाई।
 उसने 19 जून को लीला को पिपलिया मंडी चलकर परिवार से मिलने के लिए तैयार कर लिया। वहां से आते समय उसने चित्तौडग़ढ़ से पहले शराब पी और रास्ते में खाना खाया। इसके बाद रात करीब 10 बजे नरपत की खेड़ा पुलिया के पास वह उसे संबंध बनाने की बात कहते हुए सुनसान जगह ले गया। वहां संबंध बनाने के बाद चाकू से हत्या कर दी।
स्वच्छता मिशन की टीम बनकर पकड़ा

पुलिस आरोपित को पकडऩे में उसके ठिकाने तक पहुंचने के लिए स्वच्छ भारत योजना के तहत स्वच्छता मिशन की टीम के नाम का सहारा लिया। पुलिस उमाशंकर के घर पहुंची तो पत्नी को शक नहीं हो, इसके लिए शौचालय का सर्वे करने व पति-पत्नी का एक साथ फोटो खिंचवाने की बात कही। इस पर उमाशंकर की पत्नी ने उसके पीहर में जाने की बात बताई। टीम पहुंची तो आरोपित आधा घंटे पहले ही फरार हो गया। हालांकि बाद में वह अपने मामा ससुर के मकान पलथान में मिल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो