वाहनों पर चस्पा किए स्टीकर, किया जागरूक

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ जिले में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को प्रादेशिक परिवहन अधिकारी कार्यालय में आमजन को कोरोना से बचाव ही उपाय के संदेशो का व्यापक प्रचार प्रसार कर जागरूक किया गया। प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश बैरवा के अनुसार अभियान के तहत सम्पूर्ण परिसर में व कार्यालय परिसर में आने वाले प्रत्येक वाहन पर कोरोना से बचाव के संदेश लिखे स्टीकर व पोस्टर लगाये गये तथा लोगो को दो गज दूरी का अनिवार्य पालन करने, हाथों को साबुन से बार बार धोने, मास्क व सेनेटाईजर का उपयोग जानकारी दी

By: Avinash Chaturvedi

Published: 24 Jun 2020, 03:00 PM IST

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ जिले में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को प्रादेशिक परिवहन अधिकारी कार्यालय में आमजन को कोरोना से बचाव ही उपाय के संदेशो का व्यापक प्रचार प्रसार कर जागरूक किया गया।
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जगदीश बैरवा के अनुसार अभियान के तहत सम्पूर्ण परिसर में व कार्यालय परिसर में आने वाले प्रत्येक वाहन पर कोरोना से बचाव के संदेश लिखे स्टीकर व पोस्टर लगाये गये तथा लोगो को दो गज दूरी का अनिवार्य पालन करने, हाथों को साबुन से बार बार धोने, मास्क व सेनेटाईजर का उपयोग करने व कोरोना के लक्षण दिखने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लेने संबंधी जानकारी से अवगत कराया गया। इस दौरान चित्तौडग़ढ़ से कपासन मार्ग पर आने जाने वाले वाहनो पर भी स्टीकर व पोस्टर लगाकर कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की जानकारी दी गई। इस मौके पर जिला परिवहन अधिकारी अक्षय विश्नोई, निरीक्षक अश्मिता राठौड़, जलसिंह मीणा आदि उपस्थित थे।
आयुर्वेद विभाग द्वारा जारी पेम्पलेट का लोकार्पण
कोरोना से बचाव के लिए चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के लिये उप निदेशक आयुर्वेद विभाग द्वारा जारी पेम्पलेट का लोकार्पण जिले के प्रभारी मंत्री भजन लाल जाटव, प्रभारी सचिव रवि जैन एवं जिला कलक्टर चेतन देवडा, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जाडावत, सभापति नगर परिषद संदीप शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नम्रता वृष्णि ने कलक्ट्रेट परिसर स्थित जनसुनवाई केन्द्र में किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर मुकेश कुमार कलाल, अम्बालाल मीणा, यूआईटी सचिव सीडी चारण भी उपस्थित रहे। उप निदेशक आयुर्वेद विभाग डॉ इन्दुशेखर शर्मा के अनुसार ये पेम्पलेट जिले के सभी औषधालयों में पहुंचाये जायेंगे ताकि आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों एवं नर्स तथा कम्पाउंडर द्वारा आम जनता को कोरोना के संकमण से बचाव के लिये जागरूक किया जा सके। इन पेम्पलेट्स में मनुष्य की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने और संक्रमण से बचाव के उपाय बताये गये है। इस अवसर पर संक्रमण से बचाव के लिए पिलाया जानेवाला आयुर्वेदिक काढ़ा भी प्रभारी मंत्री एवं जिला प्रभारी सचिव सहित सभी जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियां को पिलाया गया ।

Avinash Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned