scriptकिस शहर की सड़कों पर चलना जरा संभल कर | Take care of the streets of which city | Patrika News

किस शहर की सड़कों पर चलना जरा संभल कर

locationचित्तौड़गढ़Published: Aug 21, 2019 11:22:15 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

बारिश ने खोल दी चित्तौडग़ढ़ शहर में सड़कों की गुणवत्ता की पोलसड़के बदहाल होने से चलना हुुआ मुश्किलवाहन चालक प्रतिदिन हो रहे परेशान

चित्तौडग़ढ़ के मीरा मार्केट क्षेत्र में बारिश के बाद बदहाल सड़क का नजारा।

चित्तौडग़ढ़ के मीरा मार्केट क्षेत्र में बारिश के बाद बदहाल सड़क का नजारा।


चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ जिले में मानसून की भाारी बारिश तो थम गई पर पीछे सरकारी लापरवाही के कारण अपने निशान छोड़ गई। पहले ही उखड़ी पड़ी शहर की सड़कों की हालत इस बारिश के बाद और अधिक बदतर हो गई है। हालात ये हो गए है कि शहर के प्रमुख मार्गो की सड़कों पर चलना भी चुनौती बन गया है तो अंदरूनी मार्गो व ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की स्थिति की सहज ही कल्पना की जा सकती है। गत दिनों हुई तेज बारिश के बाद चित्तौड़ शहर के सुभाष चौक, मीरा मॉर्केट, प्रतापनगर, नेहरू बाजार, बूंदी रोड, मीरा मंच रोड, राणा सांगा बाजार, महाराणा प्रताप सेतु मार्ग आदि सभी मार्गो की दशा बदतर हो गई है। कई मार्गो पर सड़कों की गिट्टी पूरी तरह उखड़ जाने से राहगीरों के साथ वाहनचालकों के लिए भी चलना कठिन हो गया है। कई सड़के गड्ढो में तब्दील हो जाने से हर पल ऐसे मार्गो पर दुर्घटनाओं का डर सताता रहता है। इन मार्गो से प्रतिदिन अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधि भी गुजरते है लेकिन अब तक किसी ने लोगों की पीड़ा कम करने का ठोस प्रयास नहीं किया है।
सीवरेज के कारण उखड़ी सड़कों की भी मरम्मत नहीं
बारिश ने तो शहर की सड़कोंं की दशा बिगाड़ी उससे पहले सीवरेज कार्य के कारण भी सड़के क्षतिग्रस्त है। मानसून आगमन से पहले ऐसी सड़कों की भी मरम्मत नहीं कराने से अब लोगों के लिए मुश्किले अधिक बढ़ गई है। कई जगह गड्ढो के कारण बारिश का पानी भी अब तक नहीं सूख पाया है।
बेसमेंटों में भर गया पानी
तेज बारिश के कारण शहर के कई बाजारों में बनी दुकानों के बेसमेंटों में आया पानी अब तक नहीं खत्म हो पाया है। इनमें जो पानी भर गया उसे मोटर लगाकर निकाला जा रहा है इसके बावजूद भूमिगत जलस्तर बढऩे से कई जगह पानी का आंना जारी रहने से मुश्किले बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो