scriptप्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया उसी के जेवर खुलवा ले गए | The old lady who drank water on the drink took her jewelry | Patrika News

प्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया उसी के जेवर खुलवा ले गए

locationचित्तौड़गढ़Published: Sep 12, 2019 08:27:35 pm

Submitted by:

jitender saran

शहर में कलक्ट्रेट चौराहा स्थित प्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया, उसी वृद्धा को झांसे में लेकर गुरूवार को दिन-दहाड़े दो युवक डेढ तोला वजनी सोने से निर्मित कान के टॉप्स व मांदलिया खुलवा ले गए।

प्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया उसी के जेवर खुलवा ले गए

प्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया उसी के जेवर खुलवा ले गए,प्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया उसी के जेवर खुलवा ले गए,प्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया उसी के जेवर खुलवा ले गए

चित्तौडग़ढ़
शहर में कलक्ट्रेट चौराहा स्थित प्याऊ पर जिस वृद्धा ने पानी पिलाया, उसी वृद्धा को झांसे में लेकर गुरूवार को दिन-दहाड़े दो युवक डेढ तोला वजनी सोने से निर्मित कान के टॉप्स व मांदलिया खुलवा ले गए।
जानकारी के अनुसार पावटा चौक निवासी जेती बाई (70) पुत्र स्व. माधुलाल प्रजापत पिछले करीब चार साल से यहां कलक्ट्रेट चौराहा स्थित प्याऊ पर पानी पिलाने का काम करती है। गुरूवार दोपहर में दो युवक प्याऊ पर आए, जिन्होंने वहां पानी पीने के बाद जेती बाई से कहा कि उन्हें कोई बुला रहा है। युवकों की बातों पर विश्वास करते हुए वृद्धा प्याऊ के ताला लगाकर उनके पीछे-पीछे चली गई। युवक उसे लड्ढा क्लिनिक वाली गली में ले गए। वहां वृद्धा से एक दुकान के बाहर बिठाकर कान में पहनें सोने के टॉप्स व गले से मांदलिया खुलवा लिया। बाद में दोनों युवक आभूषण लेकर वहां से फरार हो गए। युवकों के फरार होने के बाद वृद्धा अपने घर गई और परिजनों को वारदात के बारे में बताया। वृद्धा ने बाद में अपने पौत्र के साथ कोतवाली पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।
शहर में नई नहीं है वारदात
चित्तौडग़ढ़ शहर में यह वारदात कोई पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी कभी भगवान के दर्शन करवाने के नाम पर तो कभी दुख-दर्द का निवारण करने के नाम पर वारदातें हो चुकी है।
केस-१
पिछले छह माह में शहर में पहली वारदात को २ मार्च २०१९ को शास्त्री नगर क्षेत्र में अंजाम देने का प्रयास किया गया। तब पन्नाधाय कॉलोनी निवासी मनोहर अग्रवाल की पत्नी प्रेमलता के साथ हुई थी, लेकिन तब आरोपी वारदात को अंजाम देने में सफल नहीं हो सके थे।
केस-२
दूसरी वारदात १३ मई २०१९ को शहर के नेहरू बाजार क्षेत्र में बारू निवासी और हाल सूरत में रह रही कमला बाई (५८) पत्नी स्व. रमेशचन्द्र बोहरा के साथ हुई थी, जिसे दुकान की बुरी नजर उतारने का झांसा देकर दो युवक डेढ तोला वजनी सोने की चेन व तीन हजार रूपए ले गए थे। इस वारदात के तो कोतवाली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिल गए, जिसमें दो युवक साफ नजर आ रहे थे, लेकिन इसके बावजूद पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाई।
केस-३
शहर में तीसरी वारदात १३ जुलाई २०१९ को मेजर नटवरसिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय के बाहर हुई, जहां अपने भाई राधेश्याम जोशी की तबीयत पूछने जा रही धनेत कलां निवासी ओमप्रकाश जोशी की पत्नी और जिला परिषद सदस्य गायत्री जोशी की सास यशोदा (६२) को दो युवकों ने यस बैंक का पता पूछा। युवकों ने खुद को हरिद्वार निवासी होना बता महिला को बातों में उलझा दिया। वे महिला से कहने लगे कि उन्होंने मन में कोई काम सोच रखा है। दोनों ने महिला के गले में पहनी डेढ तोला वजनी सोने की चेन व हाथ में पहनी आधा तोला वजनी अंगूठी रूमाल में रखवा ली, लेकिन महिला ने तुरंत ही वापस ले ली। इस पर युवक कहने लगे कि आपका अनिष्ट हो जाएगा। महिला भीलवाड़ा मार्ग की तरफ पैदल ही आगे बढ़ी तो गोशाला से आगे भूपाल छात्रावास के निकट उसे दो और युवक मिल गए, जिन्होंने खुद को पण्डित बताते हुए महिला से कहा कि आप धार्मिक प्रवृति के हो और मन में कुछ सोच रखा है। महिला से उन्होंने अगरबत्ती लाने के लिए कहा तो उसने पैसे नहीं होने की बात कही। एक युवक अगरबत्ती लेने के लिए महिला के साथ दुकान तक भी गया। लौटने पर इन युवकों ने यशोदा को कहा कि पीछे देखे बिना ७० कदम आगे चलने पर आपको कान्हा के दर्शन हो जाएंगे। ऐसा करने के दौरान गले में पहनी चेन शरीर को नहीं छूनी चाहिए, इसलिए चेन व अंगूठी रूमाल में रख दो। महिला झांसे में आ गई। चेन व अंगूठी एक युवक के रूमाल में रखकर वह चलने लगी। कुछ ही कदम चलकर पीछे देखा तो दोनों युवक वहां से फरार हो चुके थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो