एक साल तक नहीं सुनी फरियाद तो कोर्ट ने दिए यह आदेश

एक साल तक नहीं सुनी फरियाद तो कोर्ट ने दिए यह आदेश

Jitender Saran | Updated: 04 Jun 2019, 01:04:54 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

जमीन मालिक की सहमति के बिना एक साल से अवैध खनन का काम चल रहा है। पोर्टल से लेकर खनिज विभाग के अधिकारियों तक से फरियाद हुई पर किसी ने भी सुनवाई नहीं की। अब न्यायालय के आदेश पर यहां कोतवाली में प्रकरण दर्ज हुआ है।

-निजी जमीन पर जबरन अवैध खनन
चित्तौडग़ढ़
जमीन मालिक की सहमति के बिना एक साल से अवैध खनन का काम चल रहा है। पोर्टल से लेकर खनिज विभाग के अधिकारियों तक से फरियाद हुई पर किसी ने भी सुनवाई नहीं की। अब न्यायालय के आदेश पर यहां कोतवाली में प्रकरण दर्ज हुआ है। मानपुरा निवासी और हाल हजारेश्वर महादेव रोड सब्जी मण्डी में रह रहे विष्णु पुत्र सेवालाल कुमावत ने न्यायालय में इस्तगासा पेश किया कि परिवादी की जमीन पर मानपुरा निवासी घीसूलाल पुत्र सेवालाल कुमावत व जीवनलाल पुत्र सेवालाल परिवादी की अनुमति के बिना अवैध खनन कर रहे है। इसकी शिकायत उसने ४ दिसंबर २०१७ व ७ मई २०१८ को पोर्टल पर भी की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद प्रार्थी ने खनन विभाग के अधिकारियों से भी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की, लेकिन वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रार्थी की लिखित अनुमति के बिना नियमानुसार खनन विभाग भी लाइसेंस जारी नहीं कर सकता। ऐसे में प्रार्थी की जमीन पर हो रहा अवैध खनन रूकवाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned