scriptबारिश थम गई लेकिन कहां अब भी भरा हुआ पानी | The rain stopped but where is the water still full | Patrika News
चित्तौड़गढ़

बारिश थम गई लेकिन कहां अब भी भरा हुआ पानी

चित्तौडग़ढ़ शहर की कच्ची बस्तियों में अब भी भरा पानीपानी भरा रहने से बस्तीवासी हो रहे परेशान

चित्तौड़गढ़Aug 17, 2019 / 11:07 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

चित्तौडग़ढ़ शहर की पंचवटी कच्ची बस्ती में शनिवार को भी भरा पानी


चित्तौडग़ढ़. शाहर में दो दिन हुई तेज बारिश का असर शनिवार को भी दिखा। शहर की झांझरिया तालाब कच्ची बस्ती, मधुवन कच्ची बस्ती आदि क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भरा रहने से बस्तिवासियों की पीड़ा बढ़ गई। कई घरों के बाहर इतना पानी था कि उनमें रहने वाले लोगों के लिए पानी में पैदल चलना भी कठिन हो गया। कच्ची बस्तियों में जल निकासी के इंतजाम के नाम पर खानापूर्ति होने से तेज बारिश के कारण वे टापू में बदली नजर आई। इन बस्तियों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रशासन की ओर से राहत के नाम पर खानापूर्ति की गई।
काजवे पर पानी बहने से बंद रहा मार्ग
तेज बारिश का दौर थमने के बावजूद नदियों के पूरे वेग से बहने के कारण कई काजवों पर पानी बह रहा है। इससे मार्ग भी बाधित हो रहे है। चित्तौडग़ढ़ को धनेतकला व धोसुण्डा से जोडऩे वाला काजवे पर शनिवार को भी तेज गति से पानी बहने के कारण आवागमन बंद रहा। काजवे पर यातायात बंद करा दिया गया। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई हालांकि कई लोग वहां पिकनिक जैसा आनंद भी लेते दिखे।
कई इलाकों में जलमग्न हुई फसलें
पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में खरीफ की फसलें खेतों में पानी भरने से जल मग्न हो गई है। खेती की दृष्टि से किसान इसे आफत की बरसात मान रहे हैं। पानी की निकासी नहीं होने से फसलों के गलने का खतरा है। जिले के बेगूं, भैंसरोडग़ढ़, चित्तौडग़ढ़, निम्बाहेड़ा क्षेत्र सहित कई इलाकों में खेतों में बारिश का पानी जमा हो गया है। अधिकांश खेतों में पानी की निकासी को लेकर व्यवस्था नहीं होने के कारण फसलों के गलने का खतरा बढ गया है। कई जगह किसान मोटरें लगाकर खेतों से पानी की निकासी का प्रयास कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो