scriptनाकाबंदी तोड़ भागा तस्कर, पीछा कर पकड़ा | The smugglers ran after breaking the blockade, were chased and caught | Patrika News

नाकाबंदी तोड़ भागा तस्कर, पीछा कर पकड़ा

locationचित्तौड़गढ़Published: May 24, 2022 10:27:58 pm

Submitted by:

Avinash Chaturvedi

चित्तौडग़ढ़. जिला विशेष शाखा एवं बेगूं पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रुप से ले जाया जा रहा एक क्विटल डोडा चूरा जप्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

The smugglers ran after breaking the blockade, were chased and caught

The smugglers ran after breaking the blockade, were chased and caught

चित्तौडग़ढ़. जिला विशेष शाखा एवं बेगूं पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध रुप से ले जाया जा रहा एक क्विटल डोडा चूरा जप्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे पहले तस्करों ंने बलवंत नगर तिराहे पर पुलिस की नाकाबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया। जिसे बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर वाहन को रोका। जिसमें मादक पदार्थ मिला।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि मंगलवार को डी एस टी टीम के प्रभारी विक्रम सिंह को सूचना मिली कि एक सफेद रंग की कार जो एमपी से आ रही है और बलवन्तगर तिराहा होते हुए हाईवे की तरफ जाएगी। इस कार में अवैध मादक पदार्थ होने की संभावना हैं। जिस पर बेगूं थाना प्रभारी रतनसिंह बलवंतनगर तिराहा पर नाकाबंदी की। एक सफेद रंग की गाड़ी आती दिखाई दी जिसे रुकवाया मगर चालक ने गाड़ी नहीं रोक बलवंतनगर तिराहा से हाईवे पर तेज गति से गाडी को भगाकर नाकाबंदी तोड़ दी। जिस पर पुलिस ने कार का पीछा कर ओवरटेक किया और स्टोप स्टीक की सहायता से गाड़ी को पंचर किया। फिर भी गाडी को तीन चार किमी तक भगाया मगर पुलिस जाप्ता ने निरंतर पीछा किया। जिस पर चालक ने चालाकी दिखाते हुए सरहद मेनाल सुनसान इलाके में पहुंचने पर चालक ने गाड़ी को साईड में खड़ी कर भागने की कोशिश की जिस पर पुलिस जाप्ता ने घेरा देकर पकड़ लिया। बाद में पूछताछ में उसने अपना नाम सोमदेव लौहार पुत्र शम्मूलाल लौहार निवासी नासरदा थाना शाहपुरा जिला भीलवाड़ा का होना बताया। गाडी की तलाशी ली जिस पर गाड़ी के पीछे की साईड मे पांच काले रंग के प्लास्टिक के कटे डोडाचूरा भरा हुआ था। जिसका कुल वजन 102 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूुरा होना पाया गया। अग्रिम अनुसंधान गंगरार थाना प्रभारी शिवलाल मीणा को दिया गया।
241 किलो डोडा चूरा पकड़ा
बेगूं. बेगूं पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी कर एक कार से 241 किलो डोडा चूरा पकड़ा। कार एव डोडाचूरा जब्त कर कार चालक को गिरफ्तार किया। कार में सवार एक अन्य व्यक्ति भाग गया।
थाना प्रभारी रतन सिंह के अनुसार मंगलवार तड़के पुलिस को सूचना मिली कि मध्य प्रदेश से ठुकराई होकर जोगणिया माता की ओर एक कार जाने वाली है। इस कार के आगे एवं पीछे वाली नम्बर प्लेट अलग अलग है। इस कार से डोडा चूरा ले जाया जाना है। सूचना पुख्ता होने पर पुलिस ने ठुकराई व जोगणिया माताजी के मध्य तिराहे पर नाकाबंदी की। इसी दौरान एक कार तेज गति से आती हुई नजर आई । पुलिस ने कार को रोकने का इशारा किया। कार चालक ने कार को रोकने के बजाए तेज गति से आगे बढ़ा दी। पुलिस ने घेराबंदी कर रखी थी। पीछा करते हुए कार को रोका। कार में चालक सहित दो व्यक्ति सवार थे। कार के रुकते ही एक व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। चालक को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने कार की तलाशी ली। कार में 12 कट्टे रखे थे जिनमें डोडा चूरा भरा था। तोल करने पर कट्टों का वजन 241 किलो निकला। हिरासत में लिए चालक ने अपना नाम जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी थाना अंतर्गत मस्जिद की ढाणी निवासी अहमद अली पुत्र आलम खान सिंधी होना बताया। भागने वाले साथी के बारे में उसने बताया कि वह जोधपुर जिले के बिलाड़ा थाना अंतर्गत जलनाड़ी निवासी नजीर पुत्र सोहन खा सिंधी है। आरोपितों ने कार की नम्बर प्लेट से छेड़छाड़ कर फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखी थी। ऐसे में पुलिस ने दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के सहित अन्य धाराओं में मामला
दर्ज किया। मामले की जांच पारसोली थाना प्रभारी लोकपाल सिंह को सौंपी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो