scriptचेताने पर भी नहीं हुई बाजार में भीड़, लगा दिया ओड इवन फार्मूला | There was no crowd in market due to warnings, put Odd Even Formula | Patrika News

चेताने पर भी नहीं हुई बाजार में भीड़, लगा दिया ओड इवन फार्मूला

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 08, 2020 12:01:56 am

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन लागू करने के बाद भी लोगों के अलग-अलग कारण बता आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की छूट के समय सड़क पर आना नहीं रूक पाने से अब प्रशासन ने इनकी आपूर्ति के एिल ओड-ईवन फार्मुला लागू किया है। बुधवार से इस फार्मूले के तहत् आवश्यक वस्तुओं की दुकानें इवन (सम संख्या) वाली दिनांक यानि कि 8,10,12 और 14 अप्रैल को ही खुलेगी। दुकानों के खुलने का समय 8 अप्रैल से जिले भर में प्रात: 7 से 11 बजे तक किया गया है।

चेताने पर भी नहीं हुई बाजार में भीड़, लगा दिया ओड इवन फार्मूला

चेताने पर भी नहीं हुई बाजार में भीड़, लगा दिया ओड इवन फार्मूला

चित्तौडग़ढ़. कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन लागू करने के बाद भी लोगों के अलग-अलग कारण बता आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की छूट के समय सड़क पर आना नहीं रूक पाने से अब प्रशासन ने इनकी आपूर्ति के एिल ओड-ईवन फार्मुला लागू किया है। बुधवार से इस फार्मूले के तहत् आवश्यक वस्तुओं की दुकानें इवन (सम संख्या) वाली दिनांक यानि कि 8,10,12 और 14 अप्रैल को ही खुलेगी। दुकानों के खुलने का समय 8 अप्रैल से जिले भर में प्रात: 7 से 11 बजे तक किया गया है। डेयरी, मेडिकल तथा घर-घर राशन एवं फल-सब्जी की सप्लाई करने वाली वेनों एवं पासधारीं को ओड-ईवन फार्मुले से मुक्त रखा गया है। अभी आवश्यक वस्तुओं की दुकाने सुबह 7 से दोपहर एक बजे तक खुल रही थी। केवल डेयरी बूथ व मेडिकल स्टोर को प्रतिदिन खुलने की अनुमति दी गई है। लॉकडाउन की अनुपालना को अधिक प्रभावी बनाने के लिए किए गए इन बदलावों के बारे में मंगलवार अपराह्न मीडिया को जिला कलक्टर चेतन देवड़ा व पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि ये जो भी बदलाव किए जा रहे है वो आमजन व जिले को कोरोना संक्रमण से बचाने के उद्धेश्य से है। रोज-रोज समझाईश के बाद भी लोगों के बेवजह सड़कों पर आना नहीं थम पाने से संक्रमण का खतरा है तो सोशल डिस्टेसिंग भी नहीं हो पा रही है। ऐसे में अधिक सख्ती बरतने को मजबूर हो गए है। तय समय के बाद मेडिकल स्टोर से भी दवा लेने व्यक्ति बाहर नहीं आएगा। इसके लिए क्षेत्रवार मेडिकल स्टोर तय कर दिए गए है जिन पर फोन करके दवा घर मंगाई जा सकती है। जिस दिन आवश्यक वस्तुओं की दुकाने व फल-सब्जी बाजार बंद रहेगा उस दिन इनकी डोर टू डोर आपूर्ति की व्यवस्था की गई है। पेट्रोल पंप संचालकों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके है कि उनके खुलने के समय सुबह 8 से शाम 5 बजे तक की अवधि में केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के वाहनों व पासधारियों के वाहन में ही पेट्रोल डीजल देना है।
गंभीरता नहीं दिखाई तो होगी अधिक कड़ाई
जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने लॉक डाउन को नागरिको द्वारा गंभीरता से नहीं लिए जाने पर कहा कि जरूरत हुई तो पुलिस प्रशासन को और कडा होना पडेगा। आम आदमी इस संक्रमण को एक मौसमी बीमारी की तरह लेने की गलती कर रहा हैं पर इसकी भयावहता इतनी गंभीर है कि चिकित्सक तक अत्यधिक सर्तकता बरतते हुए अपना काम कर रहे हैं। कुछ स्थानों पर भोजन सामग्री के वितरण और उपलब्धता को लेकर आएसुझावों पर जिला कलक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) मुकेश कलाल, अति. पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह आदि भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो