script

यह पहला मौका है अब कार्रवाई होगी

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 15, 2020 09:36:53 am

Submitted by:

Avinash Chaturvedi

चित्तौडग़ढ़. जिला चिकित्सालय में कोई भी समय पर नहीं पहुंच रहा है। यह पहली और अंतिम चेतावनी है। अब ऐसा मिला तो इसके बाद सीधी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए इसे गंभीरता से लेना। यह बात मंगलवार को सुबह जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने जिला चिकित्सालय के औच्च्क निरीक्षण के दौरान अस्पताल के अधिकारियों एवं स्टाफ से कही।

यह पहला मौका है अब कार्रवाई होगी

यह पहला मौका है अब कार्रवाई होगी

चित्तौडग़ढ़. जिला चिकित्सालय में कोई भी समय पर नहीं पहुंच रहा है। यह पहली और अंतिम चेतावनी है। अब ऐसा मिला तो इसके बाद सीधी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए इसे गंभीरता से लेना। यह बात मंगलवार को सुबह जिला कलक्टर के.के. शर्मा ने जिला चिकित्सालय के औच्च्क निरीक्षण के दौरान अस्पताल के अधिकारियों एवं स्टाफ से कही। उन्होंने वहां मिली अव्यवस्थाओं पर भी अपनी नाराजगी जताते हुए उन्हें सुधारने के लिए कहा है। जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए चिकित्साकर्मियों को नोटिस जारी किये गए है।
कलक्टर शर्मा सुबह ठीक ८ बजकर ०५ मिनट पर एडीएम मुकेश कलाल को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां पर तीन चार कर्मचारियों के अलावा कोई भी स्टाफ नहीं मिला। उपस्थिति पंजिका को चैक किया एवं चिकित्सकों एवं नर्सिंग कर्मियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए पीएमओ डॉ. दिनेश वैष्णव को साफ शब्दों में कह दिया कि यह पहला मौका है इसलिए कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। अब ऐसा मिला तो कार्रवाई भी होगी और नाटिस भी मिलेगा। इस मामले में उन्होंने स्पष्टीकरण भी मांगा है। बाद में शर्मा ने वहां पर शौचालय एवं बाथरूम देखे जिनमें सफाई व्यवस्था भी पर्याप्त नहीं मिली। इस पर भी उन्होंने कहा कि अस्पताल में साफ सफाई बराबर नहीं है और आठ बजे पहले सफाई का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए।
उन्होंने चिकित्सालय के विभिन्न वार्डो में जाकर वहां भर्ती रोगियों से भी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। दवा वितरण केन्द्र का भी निरीक्षण किया एवं दवाओं की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए।
कोविड अस्पताल में मिली व्यवस्था ठीक
जिला कलक्टर शर्मा ने कोविड-19 हॉस्पीटल का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोविड.19 हॉस्पीटल की व्यवस्थाओं की सराहना की। इस दौरान अतिरिक्त कलक्टर मुकेश कुमार कलाल एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी दिनेश वैष्णव मौजूद थे।
निर्देश के बाद लिए सैम्पल
जिला कलकटर ने जिला चिकित्सालय में भर्ती रोगियों की कोविड जांच कराने के भी निर्देश दिए। इसके बाद मंगलवार को जिला चिकित्सालय में भर्ती करीब २४ लोगों के कोरोना जांच के सैम्पल लिए गए है।

ट्रेंडिंग वीडियो