मुख्यमंत्री राजे ने जनता के लिए खाेला खजाना, कहा- पैसा भी जनता का, सरकार भी जनता की

santosh trivedi

Publish: Apr, 17 2018 07:13:49 PM (IST)

Chittorgarh, Rajasthan, India
मुख्यमंत्री राजे ने जनता के लिए खाेला खजाना, कहा- पैसा भी जनता का, सरकार भी जनता की

राजे ने कहा है कि विकास के जितने काम उनकी सरकार ने कराए अगर हर 5 साल में होते रहते तो राज्य को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं होती।

चित्तौडग़ढ़ । राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि प्रदेश में विकास के जितने काम उनकी सरकार ने कराए अगर हर पांच साल में होते रहते तो राज्य को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं होती।

राजे आज चित्तौडग़ढ़ जिले के डूंगला में बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए 63 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण करने के बाद आमसभा में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि पैसा भी जनता का, सरकार भी जनता की इसलिए खर्च भी जनता के विकास पर ही हो रहा है।

उन्होंने कहा कि चित्तौडग़ढ़ जिले सहित प्रदेश में विकास के जितने काम राज्य की भाजपा सरकार ने किए हैं, उतने काम अगर हर पांच साल में होते रहते तो राजस्थान को कभी पीछे मुड़कर देखने की आवश्यकता नहीं होती।

उन्होंने कहा कि चित्तौडग़ढ़ जिले में पिछले साढ़े चार साल में करीब साढ़े पांच हजार करोड़ रुपए के विकास स्वीकृत किए जबकि पिछली सरकार ने पांच वर्षाें में यहां तीन हजार करोड़ रुपए से भी कम के विकास कार्य कराए।

उन्होंने कहा कि सरकार ने लघु और सीमांत किसानों की ऋण की समस्या को समझा और उनके 50 हजार रुपए तक के ऋण माफ किए हैं तथा बकाया पर शास्तियां माफ की हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कृषक ऋण राहत आयोग बनाने जा रही है।

इससे ऋण से जूझने वाले जरूरतमंद किसानों को राहत मिलेगी। राजे ने बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र को 63 करोड़ 35 लाख रुपए के विकास कार्याें की सौगात दी। उन्होंने बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र के डूंगला में मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद से पूर्व आयोजित जनसभा में विभिन्न विकास कार्याें का लोकार्पण किया।

उन्होंने यहां 54 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत के डबोक-मगंलवाड़-बड़ी सादड़ी रोड़ राज्य मार्ग संख्या पन्द्रह का, एक करोड़ 75 लाख रूपए की लागत के डूंगला तहसील कार्यालय भवन का तथा 6 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत की डूंगला मॉडल स्कूल का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी तथा अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned