scriptग्रामीण बोले हत्या हुई, पुलिस बाली आत्महत्या, रात को हुआ हंगामा | Villager said murder happened, police Bali suicide, commotion happened | Patrika News

ग्रामीण बोले हत्या हुई, पुलिस बाली आत्महत्या, रात को हुआ हंगामा

locationचित्तौड़गढ़Published: Jun 27, 2022 11:04:59 pm

Submitted by:

Avinash Chaturvedi

चित्तौडग़ढ़. बेगूं. बानोड़ा गांव से एक ट्रैक्टर चालक युवक जो 23 जून से लापता था उसका रविवार रात्रि को जंगल में पेड़ पर लटका हुआ शव मिला। इसके बाद ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए प्रदर्शन शुरू कर पारसोली थाना अधिकारी को हटाने की मांग पर अड़ गए।

Villager said murder happened, police Bali suicide, commotion happened at night

Villager said murder happened, police Bali suicide, commotion happened at night

चित्तौडग़ढ़. बेगूं. बानोड़ा गांव से एक ट्रैक्टर चालक युवक जो 23 जून से लापता था उसका रविवार रात्रि को जंगल में पेड़ पर लटका हुआ शव मिला। इसके बाद ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए प्रदर्शन शुरू कर पारसोली थाना अधिकारी को हटाने की मांग पर अड़ गए। वहीं पारसोली पुलिस ने इसे प्रारंभिक तौर पर आत्महत्या माना जिससे ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ गया। इस पर देर रात को उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार मीणा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांधू आदि मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को समझाइश का प्रयास शुरू किया। लेकिन ग्रामीण अपनी बात पर अड़ े रहे। तड़के करीब ४ बजे ग्रामीण मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद सहमत हुआ और बाद में पुलिस ने एफएसएल टीम से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम कराया।
बेगंू थाना प्रभारी रतन सिंह के अनुसार बानोड़ा गांव निवासी युवक प्यार चंद पुत्र कालू लाल सालवी हरिपुरा में ट्रैक्टर चलाता था। 23 जून को काम अधिक होने से रात 11 बजे प्यारचंद घर आया। थोड़ी देर बाद वह कहीं चला गया। सुबह तक घर नहीं पहुंचने पर कई लोगों ने प्यारचंद को फोन किया। कई जगह उसकी तलाश की। पता नहीं चलने पर शनिवार को पारसोली थाने में मामला दर्ज कराया। सीआई रतन सिंह ने बताया कि तलाशी के दौरान बानोड़ा से नंदवाई व गुणता के मध्य जंगल में शव पेड़ पर लटकने की जानकारी मिली। जय नगर सरपंच भागूता गुर्जर गांव के लोगों को लेकर मौके पर पहुंचे। पारसोली पुलिस को भी घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंच देखा तो मृतक प्यार चंद ही निकला। रात को प्यारचंद की मौत के समाचार सुन गांव के कई लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए जांच की मांग की।
सीआई ने बताया कि पारसोली थाने में प्यारचंद की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। जंगल में ंजहां मृतक का शव मिला वो बेगंू थाना क्षेत्र का मामला है। ऐसे में मामले की जांच बेगूं थाने को सौंपी गई। पुलिस ने ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए मामले में रात को एफएसएल टीम से जांच करा कर साक्ष्य जुटाए।
ये अधिकारी पहुंच मौके पर
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सान्धु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रावतभाटा ज्ञान प्रकाश नवल, उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार मीणा, पुलिस उप अधीक्षक रतना राम देवासी, थाना प्रभारी रतन सिंह, तहसीलदार रामधन गुर्जर रात को मौके पर पहुंचे। वहां मौजूद लोगों को निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया।
मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया
ग्रामीणों ने कहा कि 23 जून रात को उसका अपहरण हुआ। अपहरण कर्ताओं ने ही उसकी हत्या की है। इस पर जिला मुख्यालय से पोस्टमार्टम एक्सपर्ट डॉ. संजय एवं तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा। पुलिस ने बताया कि मृतक की कॉल डिटेल एवं अन्य सभी तकनीकी आधार से जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो