सावा में खराब रोड से परेशान ग्रामीणों ने भदेसर से शंभूपुरा रोड किया जाम

शंभूपुरा से सावा, नाहरगढ़ चौराहा तक का रोड की दयनीय स्थिति 4 वर्ष से अधिक बीत जाने पर भी है। चौड़ाई का काम करीब करीब पूरा हो चुका है मगर डामरीकरण नहीं होने से जगह जगह गड्डे और उड़ती धूल से ग्रामीणों में रोष फूट गया।

By: jitender saran

Published: 12 Feb 2021, 01:45 PM IST

चित्तौडग़ढ़
ग्रामीणों ने बताया कि कई समय से यहां धूल, मिट्टी उडऩे से आमजन परेशान है। यहां रहना तक मुश्किल हो रहा है और राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों का आक्रोश फूट गया और लोगों ने सुबह रोड जाम कर रोड पर ही बैठ गए। ग्रामीणों ने बताया कि रोड ठेकेदार यहां रोड खोदकर चला गया और रोज काम के नाम पर बहाने बाजी कर रहा है। इससे क्षेत्र में हालात दयनीय हो रहे हैं। यहां रोड पर पड़ी गिट्टी से रोज हादसे हो रहे हैं। उड़ती धूल मिट्टी से फसलें खराब हो गई और आगे चलने वाले वाहन तक नजर नहीं आते हैं जिससे यह रोड हादसों का कारण बन रहा है।
जाम की सूचना पर मौके पर शंभूपुरा पुलिस भी पहुंची व समझाइश की, लेकिन ग्रामीण ठेकेदार को मौके पर बुलाने की बात पर अड़ गए और कहा कि जब तक ठेकेदार आकर काम चालू नहीं करता जाम नहीं खोला जाएगा। हालाकि ग्रामीणों ने छोटे और इमरजेंसी वाहनों का आवागमन सुचारू रखा। मामले की जानकारी मिलने पर उप अधीक्षक भदेसर अदिति चौधरी ने पीडब्ल्यूडी में बात कर अधिकारी को मौके पर बुलाया। इस पर पीडब्ल्यूडी एईएन जितेंद्र सिंह टांक मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश ई की तथा आठ दिन में काम चालु करवाने और रोज दिन में दो बार सड़क पर पानी का छिड़काव करवाने के लिखित आश्वासन पर ग्रामीणों ने करीब 4 घण्टे बाद रोड पर रखे पत्थर हटाकर जाम खोला। मौके पर थानाधिकारी सज्जन सिंह भदेसर, शंभूपुरा थाने से कार्यवाहक थानाधिकारी लक्ष्मण सिंह मय जाब्ता मौजूद थे।

jitender saran Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned