scriptपानी का संकट, टैंकर देखते ही उमड़ी भीड | Water Crisis, Tandem | Patrika News

पानी का संकट, टैंकर देखते ही उमड़ी भीड

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 18, 2019 11:51:20 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

चित्तौडग़ढ़ के माताजी की पांडोली क्षेत्र में विद्युत ट्रंासफार्मर खराब होने से इन दिनों पेयजल संकट गहरा गया है। गांव के लाला गुर्जर ने बताया कि चार-पांच दिन पहले गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण पेयजल आपूर्ति बंद हो गई है इस कारण से गांव से एक से डेड किलोमीटर दूर से पीने का पानी लेकर आना पड़ रहा है।

chittorgarh

पानी का संकट, टैंकर देखते ही उमड़ी भीड

चित्तौडग़ढ़ के माताजी की पांडोली क्षेत्र में विद्युत ट्रंासफार्मर खराब होने से इन दिनों पेयजल संकट गहरा गया है। गांव के लाला गुर्जर ने बताया कि चार-पांच दिन पहले गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण पेयजल आपूर्ति बंद हो गई है इस कारण से गांव से एक से डेड किलोमीटर दूर से पीने का पानी लेकर आना पड़ रहा है। महिलाएं सर्वाधिक परेशान हो रही है। गुरुवार सुबह पानी का एक टैंकर गांव में आया जिससे पानी भरने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी।
गंगरार. मंंंंंंंंंंंंंडपिया ग्राम पंचायत के माताजी का खेड़ा में ग्रामीणों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। पांच सौ घरों वाले इस राजस्व गांव में राज्य सरकार की योजनाओ से पानी के लिए एक नलकूप एवं तीन हैण्डपम्प हैं। लेकिन गर्मी में भूजल स्तर निरन्त गिरने से माताजी का खेड़ा में उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में लगा एक मात्र नलकूप में सीमित पानी हैं। इससे छात्र-छात्राओ व ग्रामीणों को भी पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा। वहीं हैण्डपंप पानी के बजाय हवा देने लगे हैं। उदयलाल जाट ने बताया कि विद्यालय के नलकूप में सुबह से लेकर शाम तक पानी भरने वालों की कतारे लगी रहती हैं। जाट ने बताया कि ग्रामीणों को पेयजल के लिए एक-एक किमी दूरी से निजी जलाशयों से पानी लाकर व मवेशियों की प्यास बुझाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो