रास्तों में भर गया पानी, लोगों के लिए बन गया परेशानी

रास्तों में भर गया पानी, लोगों के लिए बन गया परेशानी
रास्तों में भर गया पानी, लोगों के लिए बन गया परेशानी

Vijay | Updated: 18 Sep 2019, 05:11:18 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

चित्तौडग़ढ़/भदेसर. भादसोडा स्थित सांवलियाजी चौराहा पर मण्डफिया से आने वाले सडक मार्ग का बरसाती पानी निकासी का प्रबंध नहीं होन से फोरलेन सडक मार्ग पर 35 से ज्यादा दुकानदार प्रभावित हो रहे है, वहीं लोगो को आवागमन में असुविधा हो रही हैै व सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है।

चित्तौडग़ढ़/भदेसर. भादसोडा स्थित सांवलियाजी चौराहा पर मण्डफिया से आने वाले सडक मार्ग का बरसाती पानी निकासी का प्रबंध नहीं होन से फोरलेन सडक मार्ग पर 35 से ज्यादा दुकानदार प्रभावित हो रहे है, वहीं लोगो को आवागमन में असुविधा हो रही हैै व सड़क क्षतिग्रस्त हो रही है। चौराहा के व्यापारियों ने बताया कि यहां के दूकानों के पिछे लगभग दो सौ तीन सौ बीघा कृषि भूमि के पानी की निकासी पूर्व वर्षा में मण्डफिया सडक के किनारे होकर फोरलेन सडक मार्ग पर बने नाले में लाजा था, लेकिन पिछले एक दो वर्षो से इस पानी की निकासी बंद कर दी गई। इन तीन-चार वर्षो में तेज बारिश नहीं होने के कारण पानी निकासी का पता नहीं चल पाया। इन गिरदावली कराने की मांग की है, इन दिनों रिसाव व पड़वा लगने से मण्डफिया से चौराहा आने वाले मार्ग पर दुकानों के सामने पानी भरा हुआ है। इससे इन 35-40 दूकानदारों को व्यापार प्रभावित हो रहा है, वहीं सांवलियाजी मंदिर मण्डल के पैसे से निर्मित यह सडक भी क्षतिग्रस्त हो रही है। व्यवसायीयों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा हाईवे ऑथरेटी से इस पानी की निकासी का समुचित प्रबंध करने की मांग की है।
पानी की रिसाव रोकने की मांग
भदेसर. धनेश्वर महादेव स्थित गंगारिया तालाब के नहर की मोरी से पानी रिसाव रोकने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन भेजा है। ग्रामीणों ने पत्र लिखकर बताया कि लम्बे समय से ग्रामवासी नहर की मोरी में पानी दबाव के कारण भारी मात्रा में रिसाव हो रहा है। जिससे आधी नहर पानी की भरकर जा रही है, जिससे यह तालाब भर नहीं पा रहा है। ग्रामीणों ने पानी का रिसाव तत्काल रोकने की मांग की है।
पंचदेवला मार्ग बन गया तालाब, होती है परेशानी
सुखवाड़ा. लगातार बारिश के बाद गांवों के हालात बदतर हो रहे हैं। हाईवे से पचदेवला गांव जाने वाला मार्ग पानी निकासी के अभाव में तालाब बन गया। वाहन निकला तो पैदल चलना भी यहां से दुश्वार हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया की हाइवे से पचदेवला गांव तक 2 किलोमीटर की सड़क पूरी तरह उधड़ चुकी है, जगह-जगह गहरे गड्ढे होने से इनमें बारिश का पानी भर जाता है। सिक्सलेन पर पुल बनने के बाद पानी की निकासी सही तरीके से नहीं होने के कारण इस मार्ग पर पानी भर जाता है। ग्रामीणों ने पैदल निकलना भी बंद कर दिया। वहीं एक वर्ष पूर्व सुखवाडा से हाईवे तक बनाई गई दो किलोमीटर की सड़क पूरी तरह से टूट चुकी है।
बोहेड़ा. क्षेत्र में हुई भारी बरसात के कारण बड़वल पंचायत की जियाखेड़ी गांव की सड़कों पर कीचड़ होने से परेशानी हो रही है। ब्रह्मपुरी स्थित मुख्य मार्ग पर पानी की निकासी व्यवस्था नहीं होने से लगभग दो-तीन फीट पानी भरा पानी भरा हुआ है। बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यही हालत पुराना बोहेड़ा मार्ग की है, इस मार्ग पर पैदल निकलना भी मुश्किल है। गांव में गंदगी के ढेर लगे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned