scriptचित्तौड़ पुलिस में ये क्या हो रहा है, आप भी जान कर रह जाएंगे हैरान | What is happening in Chittor police, you will also be surprised to kno | Patrika News

चित्तौड़ पुलिस में ये क्या हो रहा है, आप भी जान कर रह जाएंगे हैरान

locationचित्तौड़गढ़Published: May 21, 2020 09:52:38 pm

Submitted by:

jitender saran

कोरोना वायरस से संक्रमण को लेकर लॉक डाउन के दौरान लोगों की मदद के लिए आगे आकर अपना मानवीय चेहरा सामने लाने वाली चित्तौडग़ढ़ पुलिस में ऐसे चेहरे भी छिपे हुए हैंं, जो अपराधियों से तोड़-बट्टा और तस्करों से सांठगांठ करने से भी परहेज नहीं करते। पिछले काफी समय से चित्तौडग़ढ़ पुलिस प्रदेश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

चित्तौड़ पुलिस में ये क्या हो रहा है, आप भी जान कर रहे जाएंगे हैरान

चित्तौड़ पुलिस में ये क्या हो रहा है, आप भी जान कर रहे जाएंगे हैरान

चित्तौडग़ढ़
चित्तौडग़ढ़ में डोडा चूरा तस्करों को सांठगांठ कर छोडऩे और डोडा चूरा छिपाकर रखने जैसे मामलों में एक पुलिस उप अधीक्षक को एपीओ होना पड़ा था। इस मामले में एक हेड कांस्टेबल और दो सिपाहियों को भी निलंबित कर दिया गया था। यह मामला पुलिस मुख्यालय से लेकर प्रदेश भर की पुलिस में खासा चर्चा में रहा था। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक का तबादला हो गया और इसके बाद जिले की कमान नए पुलिस अधीक्षक के तौर पर दीपक भार्गव को सौंपी गई। भार्गव प्रदेश के चुनिन्दा आईपीएस अधिकारियों में गिने जाते हैं, जिनकी छवि हमेशा बेदाग रही है। यहां कार्यभार संभालते ही उन्होंने अपने स्तर पर अपने मातहतों को खंगालने का काम शुरू किया तो कई ऐसे चेहरे सामने आ गए, जिन्हें अपराधियों से तोड़-बट्टा करने और तस्करों से सांठगांठ करने में कोई गुरेज नहीं है। ऐसे मामले सामने आते ही एसपी भार्गव ने कार्रवाई शुरू कर दी। पिछले दिनों तस्करों से मिलीभगत का एक मामला सामने आने पर राशमी थाने में तैनात सिपाही दिनेश मीणा को निलंबित किया गया था, जिसके खिलाफ विभागीय जांच जारी है। गुरूवार को ही मण्डफिया थाने में तैनात सिपाही रामप्रसाद को निलंबित किया गया है। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि मण्डफिया थाने में तैनात सिपाही रामप्रसाद के खिलाफ शिकायत मिलने पर गोपनीय जांच करवाई गई। जांच में पाया गया कि रामप्रसाद ने अपराधियों से मिलीभगत कर तोड़ बट्टा किया था। उसे गुरूवार को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उसका मुख्यालय जावदा थाना रहेगा। एक अन्य मामले में राशमी थाने में तैनात सिपाही विजयसिंह को भी शिकायतन लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस विभाग में निचले स्तर पर हो रही ऐसी कारगुजारियां वर्दी को दागी बना रही है, वहीं आमजन में भी पुलिस की छवि धूमिल हो रही है। हालाकि पुलिस अधीक्षक महकमें में ऐसे दागदार चेहरे सामने आते ही संबंधित के खिलाफ तुरंत कार्रवाई भी कर रहे हैं। छह दिन पहले निम्बाहेड़ा सदर थाना क्षेत्र से देखती आंखों गायब हुआ डोडा चूरे से भरा ट्रक का मामला भी पुलिस मुख्यालय के बड़े अधिकारियों तक पहुंच चुका है। इस मामले को लेकर भी पुलिस विभाग की जोरदार किरकिरी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो