scriptकोरोना से निपटने में किस मौके पर सभी ने सराहा सफाईकर्मियों का योगदान | what occasion everyone appreciate cleaners' contribution deal carona | Patrika News

कोरोना से निपटने में किस मौके पर सभी ने सराहा सफाईकर्मियों का योगदान

locationचित्तौड़गढ़Published: Aug 11, 2020 11:12:45 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के आयोजन की श्रृंखला में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत मंगलवार को जिला प्रशासन और महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह में नगरपरिषद्् के 30 सफाईकर्मियों को सम्मानित किया गया।जिला कलक्टर केके शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के दरमियान सफाईकर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। सफाईकर्मियों की निष्ठा और समर्पण को जिला प्रशासन सैल्यूट करता है।

कोरोना से निपटने में किस मौके पर सभी ने सराहा सफाईकर्मियों का योगदान

कोरोना से निपटने में किस मौके पर सभी ने सराहा सफाईकर्मियों का योगदान

चित्तौडग़ढ़. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के आयोजन की श्रृंखला में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत मंगलवार को जिला प्रशासन और महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह में नगरपरिषद्् के 30 सफाईकर्मियों को सम्मानित किया गया। नगरपरिषद के इंदिरा प्रियदर्शिनी ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर केके शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के दरमियान सफाईकर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। सफाईकर्मियों की निष्ठा और समर्पण को जिला प्रशासन सैल्यूट करता है। जिला कलक्टर ने कहा कि आज सफाईकर्मियों का सम्मान सांकेतिक है जबकि ये लोग सही मायने में इससे भी ज्यादा के हकदार हैं।
मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें समाज के सच्चे सिपाहियों कां सम्मानित करने का अवसर मिल रहा है। विशिष्ट अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने कहा कि कोरोना महामारी के समय जो इस लड़ाई के अग्रदूत बने वो सफाईकर्मी थे। निम्बाहेडा कस्बे में पीपीई किट पहने सफाईकर्मियों के द्वारा मौहल्लों को सैनेटाईज कर संक्रमण मुक्त करने के दृश्य भूलने लायक नहीं है। नगरपरिषद्् के सभापति संदीप शर्मा ने नगरपरिषद् के कार्यां में सफाईकर्मियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि कोरोना के समय में इन सबके योगदान ने नगर परिषद्् को गौरवान्वित किया है। महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक दिलीप नेभनानी ने कहा कि इस सप्ताह के जरिये हम सब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा को ही आगे ले जाने का काम कर रहे हैं। संचालन जिला शिक्षा अधिकारी कल्याणी दीक्षित ने किया। आाभार परिषद आयुक्त दुर्गाकुमारी ने जताया।
कोविड गाइड लाईन के अनुसार प्रवेश
सम्मानित होने वाले सभी सफाईकर्मी मास्क, ग्लब्ज और सैनेटाईजर के साथ सभागार में पहुंचे। प्रवेश से पूर्व सभी का तापमान चैक किया गया। मुख्य द्वार पर बेटी बचाओ को प्रदर्शित करती रंगोली ने सभी को आकर्षित किया। महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के ब्लॉक संयोजक डॉ गोपाल सालवी ने बताया कि सप्ताह के चौथे दिन बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए चिकित्सा विशेषज्ञो का विद्यार्थियों के साथ कोरोना महामारी से बचाव एवं जागरूकता को लेकर संवाद कार्यक्रम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो